दूल्हा एक और दुल्हन थी दो,फिर टॉस से हुआ विजेता का फैसला

सभी के जीवन में एक समय आता है जब उन्हें शादी के बंधन में बंधना पड़ता है .समान्यता लव मैरिज होती है या फिर घर वालो द्वारा तय की गयी अरेंज मैरिज. क्या आपको तीसरी मैरिज के बारे में पता है जिसे टॉस मैरिज कहते है. ये वो शादी होती है जिसमे किसी एक इंसान से दो लोग शादी करना चाहते हो और उस इन्सान को किससे शादी करनी है इसका निर्णय लेने के लिए उसको टॉस का सहारा लेना पड़ता है टॉस के आधार पर शादी की जाती है . ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे एक युवक ने टॉस के आधार पर शादी की है क्या है पूरा मामला जानने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़े.

आखिर लड़का किस से करेगा शादी

आपको बता दो कि कर्नाटक के अलूर तालुक के एक गांव में ऐसा मामला देखने को मिला है। जैसा कि शायद ही आपने पहले कभी देखा या सुना होगा। दरअसल यहां एक व्यक्ति दो लड़कियों से प्रेम करता था। दोनों के बीच बहुत अच्छी बातचीत थी। लेकिन दोनों लड़कियों को एक ही लड़के से प्रेम था। शादी तक दोनों लड़कियों को यह नहीं पता था कि वह दोनों एक ही लड़के से प्रेम करते हैं। लेकिन शादी वाले दिन कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आपको एक तरह का मजाक लगेगा।

शादी से पहले तीनों ने किया बॉन्ड पेपर पर साइन

शादी से पहले दोनों लड़की मंडप में पहुंच गई और दोनों ही चाहती थी कि वह उसी लड़के से शादी करें जिससे दोनों प्रेम करते हैं। मामला गांव के पंचायत तक पहुंच गया। गांव के लोगों ने हल निकालने के लिए कहा कि दोनों के बीच आपसी सहमति बन जाए तो सही होगा। लेकिन इसके बावजूद भी दोनों लड़की ही लड़के से शादी करना चाहती थी। आखिर में टॉस का सहारा लेते हुए दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। टॉस करने से पहले तीनों लोगों से कहा गया कि एक बॉन्ड पेपर पर तीनों लोगों का साइन होगा। इसके बाद जो भी निर्णय लिए जाएंगे उन्हें मानना होगा।

टॉस से पहले लड़के ने इच्छा जाहिर की

बॉन्ड पेपर बनने के बाद जब टॉस की बारी आई तो युवक ने अपनी इच्छा जाहिर की। युवक इच्छा जाहिर करते हुए उस लड़की को गले लगा लिया जो उसके साथ ताउम्र रहने के लिए तैयार थी। फिर क्या था लड़के को दूसरी लड़की से गले लगा कर देख युवती ने लड़के को थ प्पड़ जड़ दिया। इसके साथ ही तय हो गया कि युवक किस लड़की के साथ शादी करेगा और टॉस करने की नौबत भी नहीं आई।

Leave a comment

Your email address will not be published.