माता पिता को पहली बार हवाई जहाज़ में सफ़र करवा कर नीरज चोपड़ा ने कहा “ज़िन्दगी का सपना पूरा हुआ”

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के सबसे तेज भाला फेंकने वाले नीरज चोपड़ा ने जीत हासिल कर नया इतिहास रचा। भारत के लिए ये बहुत गर्व की बात है, ओलंपिक में भारत को लगभग 13 साल के बाद ये जीत हासिल हुई है जैवलिन थ्रो में ये भारत का अब तक का सबसे पहला मेडल है। नीरज ने भाले को 87.58 की सर्वश्रेष्ठ दूरी तक फेंका और स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। गोल्ड मैडल जीतते ही पुरे देश की शुभकामनाये नीरज को मिलने लगी और अब उन पर इनामो की बारिश हो रही है। वहीं गोल्डमेडलेस नीरज चोपड़ा का एक सपना था जो अब पूरा हो गया। तो आइए जाने आखिर क्या था उनके जीवन का सपना, जो अब पूरा हो गया है।

आपको बता दें कि जापान की राजधानी टोक्यो में हुए ओलंपिक खेलों में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने वाले भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा भले ही अपनी उपलब्धि के बाद चर्चा का विषय बन गए हों, पर हरियाणा का यह खिलाड़ी अभी भी जमीन से जुड़ा हुआ ही दिखाई देता है। ओलंपिक में करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर खरा उतरने वाले नीरज का शनिवार की सुबह एक और सपना सच हो गया, जब उन्होंने पहली बार अपने माता-पिता को फ्लाइट की यात्रा करवाई। इस मौके पर उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर माता-पिता की तस्वीरें शेयर की हैं। साथ ही लिखा है कि ”आज जिंदगी का एक सपना पूरा हुआ जब अपने मां-पापा को पहली बार फ्लाइट पर बैठा पाया. सभी की दुआ और आशिर्वाद के लिए हमेशा आभारी रहूंगा.”

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि नीरज चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये तस्वीरें शेयर की हैं और अपने छोटे से सपने के बारे में बताया है जो आज सच हो गया है, उन्होंने अपने माता-पिता को पहली बार हवाई यात्रा कराई है और इस खुशी को सभी के साथ साझा किया है। आपको बता दें कि नीरज ने ओलंपिक में जैवलिन थ्रो के फाइनल इवेंट में 87.58 मीटर का थ्रो फेंककर ट्रैक एंड फील्ड में देश को पहला मेडल दिलाया था। नीरज भारत की तरफ से ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले महज दूसरे ही खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 2008 के बीजिंग ओलंपिक खेलों में निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड मेडल पर निशाना साधा था। खास बात यह है कि नीरज चोपड़ा की ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने की ऐतिहासिक उपलब्धि को वर्ल्ड एथलेटिक्स ने टोक्यो में ट्रैक एवं फील्ड के 10 जादुई पलों में शामिल किया था।  इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है? मित्रों अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.