“Fat से Fit” हुई भारती सिंह, कभी 91 किलो वजन हुआ करता था, अब घटा कर रह गया केवल इतना कम

दोस्तों टीवी पर वजन कम करने वाले बहुत से प्रचारों को आपने देखा ही होगा और उसपर अमल भी करने का प्मेरयाश किया होगा परन्तु हम आप को बताने जा रहे आपकी अपनी कॉमेडियन प्रिंसेस भारती सिंह के बारे में इन दिनों सोशल मीडिया सेंसेशन बनी हुई हैं। पिछले एक साल के भीतर भारती सिंह ने गजब का ट्रांसफॉर्मेशन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कॉमेडियन ने मात्र एक साल में 15 किलो वज़न कम कर लिया है। जी हां, भारती सिंह का वज़न जहां पहले लगभग 91 किलो हुआ करता था अब घटकर 76 किलो रह गया है।

भारती सिंह कहती हैं कि, ‘मैं खुद आश्चर्य में हूं कि मैने अपना इतना वज़न घटा लिया है, अभी सांस नहीं चढ़ती और हल्का फील होता है। मेरी डायबिटीज और अस्थमा भी कंट्रोल में आ गया है’। भारती सिंह बताती हैं कि उनके इस कायाकल्प के पीछे का राज़ इंटरमिटेंट फास्टिंग है। भारती के अनुसार वे शाम 7 बजे से लेकर अगले दिन दोपहर 12 बजे तक कुछ भी नहीं खाती हैं।

भारती हंसते हुए कहती हैं कि, ‘मैं 12 बजे के बाद खाने पर अटैक करती हूं। मेरा शरीर अब शाम 7 बजे के बाद खाना एक्सेप्ट नहीं करता। मैने 30-32 साल बहुत खाना खाया है और उसके बाद एक साल अपनी बॉडी को टाइम दिया तो बॉडी ने सब एक्सेप्ट किया’।भारती सिंह यह भी कहती हैं कि, ‘लॉकडाउन ने हम सबको काफी चीज़ों का महत्व समझा दिया है, जैसे परिवार और खुद को प्यार करना’।

कॉमेडियन यह भी कहती हैं कि, ‘आप हैं तो फैमिली है और काम है। अगर आप खुद से प्यार नहीं करेंगे तो कोई आपसे प्यार नहीं करेगा। बड़ा अच्छा लगता है अपने आप को प्यार करना और स्क्रीन पर देखना।मेरा शरीर ट्रांसफॉर्म हुआ है। आज जब मैं खुद को देखती हूं, मेरा मुंह इतना पतला लगता है और खुद इतनी पतली लगती हूं…मुझे खुद पर गर्व है’।

Leave a comment

Your email address will not be published.