बुढापे में रीना रॉय का हो गया ये हाल, लोग कहते है सोनाक्षी सिन्हा की मम्मी

बॉलीवुड में सितारों का तो अपना अंदाज है लेकिन कुछ ऐसे भी सितारे रहे है जिन्होंने अपने कैरियर बहुत सी मुश्किलों का सामना किया I सितारों में एक ऐसी अभिनेत्री रीना रॉय ने अपने करीब 3 दशक लंबे फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1972 में बीआर इशारा की फिल्म “जरूरत” से की । इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता के रूप में विजय अरोड़ा नजर आए थे। रीना रॉय की यह पहली फिल्म नहीं चल सकी परंतु इसके बावजूद भी रीना रॉय के अभिनय को सहारा बना रहा पहली फिल्म के माध्यम से इंडस्ट्री ने उनकी प्रतिभा को पहचान लिया और बहुत ही जल्द मायानगरी की शीर्ष अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं-

रीना रॉय ने साल 1976 में जितेंद्र के साथ फिल्म “नागिन” में काम किया और शत्रुघ्न सिन्हा के साथ फिल्म “कालीचरण” में उन्होंने काम किया था। यह दोनों ही फिल्में सुपरहिट साबित हुई थीं। इसके बाद भी रीना रॉय ने फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बना ली थी। रीना रॉय ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और धीरे-धीरे रीना रॉय का फिल्मी करियर भी बढ़ता रहा और एक के बाद एक उनको कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे।

जब रीना रॉय फिल्म इंडस्ट्री में एक के बाद एक सुपरहिट फिल्मों में काम कर रही थीं तो उसके बाद अभिनेत्री में साल 1983 में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी रचा ली थी परंतु मोहसिन खान और रीना रॉय की शादी का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सका। शादी के 7 साल के बाद 1990 में दोनों का तलाक हो गया था। मोहसिन खान से रीना रॉय की एक बेटी है जिसका नाम सनम है। शुरुआत में सनम की कस्टडी पिता मोहसिन खान को मिली थी परंतु जब मोहसिन ने दूसरी शादी कर ली तो रीना रॉय को सनम की कस्टडी मिल गई थीं। अब मुंबई में अभिनेत्री अपनी बेटी के साथ रहती हैं।

जब रीना रॉय अपने फिल्मी करियर की ऊंचाइयों पर थीं तो उस दौरान उनका नाम फिल्मों से ज्यादा अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अफेयर को लेकर जुड़ा था। इन दोनों के अफेयर की खबरें सुर्खियों में छाई रहती थीं। इसी कारण से लोग शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा की तुलना रीना रॉय से करने लगे थे। जब रीना रॉय से लोग सोनाक्षी सिन्हा की तुलना करने लग गए थे तो इस पर सोनाक्षी सिन्हा एक बार बुरी तरह से भड़क गईं थीं।

आपको बता दें कि जब सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म “दबंग” से बॉलीवुड अपना कदम रखा तो उस समय के दौरान उनके चेहरे की तुलना रीना रॉय से लोगों ने करना शुरू कर दिया। जिस पर सोनाक्षी सिन्हा बहुत नाराज हो गई थीं। इतना ही नहीं बल्कि उनकी मां पूनम ने तो मीडिया को खूब सुनाया भी था।रीना रॉय ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी। साल 1992 में फिल्म “आदमी खिलौना है” से उन्होंने वापसी की थी लेकिन उनका कमबैक करियर खास नहीं रहा, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। रीना रॉय ने नागिन, जानी दुश्मन, आशा, नसीब, बदले की आग, प्यासा सावन, हथकड़ी सहित कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं।

आपको बता दें कि सिंगिंग रियलिटी शो “इंडियन आइडल 12” के अपकमिंग एपिसोड में अभिनेत्री रीना रॉय बतौर स्पेशल गेस्ट नजर आने वाली हैं। इस एपिसोड में कंटेस्टेंट रीना रॉय की फिल्मों के गानों पर परफॉर्म करेंगे। वहीं रीना रॉय कंटेस्टेंट की परफॉर्मेंस पर लिप सिंक करती नजर आएंगी।रीना रॉय की उम्र 64 साल की हो चुकी है और यह आखिरी बार फिल्म “रिफ्यूजी” में नजर आई थीं। अब रीना रॉय का लुक पहले से बहुत ज्यादा बदल चुका है। अगर आप उनकी तस्वीरें देखेंगे तो आप खुद उनको पहचान नहीं पाएंगे। एक समय रीना रॉय का वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अपने बढ़ते वजन को कम करने के लिए अभिनेत्री में बेरियाट्रिक सर्जरी कराई थी। इस सर्जरी की सहायता से उन्होंने 25 किलो वजन कम किया। इस सर्जरी में पेट और आंतों का ऑपरेशन किया जाता है और अतिरिक्त चर्बी निकाल दी जाती है। रीना रॉय की बहन बरखा के अनुसार, डॉ. लकड़वाला के कहने पर रीना रॉय ने सर्जरी कराने का निर्णय लिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.