कैमरामैन की जान बचाने के लिए मिनिस्टर ने गवां दी खुद की जान, चट्टान से लगाई छलांग

मित्रो इस दुनिया में ऐसे कई अजीबो गरीब घटनाये होती रहती है उसके चलते हम लोगों को कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है आज हम एक ऐसी घटना के संबंध में बताने जा रहे है जो कि आप सुनेगें तो आप को भी बहुत ही अश्‍चर्य होगा। आपको बता दें कि आज जिस व्‍यक्ति की हम बात करने जा रहे है वह कोई साधारण व्यक्ति नही बल्कि मुख्यमंत्री है,जिन्होंने एक कैमरा मैन की जान बचाने के लिये अपनी जान दे दी। जानकारी के लिये बताते चलें कि रूस के आपातकालीन मंत्री येवगेनी जिनिचेव की आर्कटिक में रणनीतिक अभ्यास के दौरान एक व्यक्ति को बचाने के चक्कर में जान चली गई।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि येवगेनी जिनिचेव एक कैमरामैन को बचाने की कोशिश कर रहे थे, जिसमें उनकी जान चली गई। ‘RT न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, आपातकालीन मंत्रालय ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 55 वर्षीय येवगेनी जिनिचेव का ड्यूटी के दौरान निधन हो गया, यह हादसा बुधवार को उस समय हुआ जब वे आर्कटिक क्षेत्र को आपात स्थिति से बचाने के लिए कई विभागों के साथ अभ्यास कर रहे थे, इस दौरान एक व्यक्ति की जान बचाने की कोशिश में उन्हें गंभीर चोट लगी और अस्पताल लेकर जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आपातकालीन मंत्री येवगेनी जिनिचेव एक चट्टान के किनारे खड़े थे, तभी एक कैमरामैन फिसलकर गिर गया, उसे बचाने के लिए जिनिचेव ने चट्टान से नीचे पानी में छलांग लगा दी, इस दौरान वे एक दूसरी चट्टान से टकरा गए और उनके सिर में गंभीर चोट लग गई, उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। आपको बता दें कि जिनिचेव का जन्म 1966 में लेनिनग्राद में हुआ था, 1987 में वह रूसी खुफिया एजेंसी KGB के अधिकारी बने और 1991 से रूसी संघीय सुरक्षा सेवा में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे, विभिन्न पदों पर रहते हुए जिनिचेव ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ कई विदेश यात्राएं भी की थीं, रूसी सुरक्षा सेवा के उप निदेशक के रूप में सेवा करने के बाद 2018 में जिनिचेव आपातकालीन स्थितियों के मंत्री बने थे। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है? मित्रों अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.