आईपीएल शुरू होने से पहले ही सहवाग ने कर दी भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी चैंपियन

वैसे तो क्रिकेट लवर्स के पास क्रिकेट सम्बन्धित सारी जानकारी होती है तो क्रिकेट के दीवानों को पता ही होगा कि 19 सितंबर से आईपीएल-2021 के 14वें सीजन के दूसरे फेज की शुरुआत के साथ वीरेंद्र सहवाग ने टूर्नामेंट के चैंपियन की भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के साथ दुबई में होगी .

‘नजफगढ़ के नवाब’ से मशहूर इस दिग्गज ने कहा है कि चूंकि आईपीएल को अब यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया है, इसलिए मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल ट्रॉफी उठाने के लिए सबसे पसंदीदा है, इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के पास भी शानदार मौका है.

सहवाग ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, ‘दूसरे हाफ को दुबई और अबु धाबी (शारजाह में भी कुछ मैच होने हैं) में स्थानांतरित कर दिया गया है, मुझे लगता है कि दिल्ली और मुंबई की टीम एक बार फिर से पसंदीदा रहेंगी. पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई थोड़ा आगे है. पहले चरण के दौरान भारत में चेन्नई का औसत स्कोर 201 था, लेकिन मुझे लगता है कि जब यूएई की पिचों की बात आती है, तो उनकी बल्लेबाजी पर असर पड़ेगा. अगर मुझे एक टीम चुननी है, तो वह मुंबई होगी.’

42 वर्षीय सहवाग भी आईपीएल में खेल चुके हैं. वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की कप्तानी संभाल चुके हैं लेकिन इस टीम को अभी तक चैंपियन बनने का सौभाग्य नहीं मिल पाया. टीम पिछले सीजन में खिताब से बस एक कदस से चूक गई थी और उप-विजेता रही. वीरू ने कहा कि आईपीएल के जरिए कुछ खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय चयनकर्ताओं को प्रभावित भी कर सकते हैं. उन्गहोंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी जा चुकी है लेकिन इसमें बदलाव किए जा सकते हैं.

कैच या छक्‍का…मैदान पर पहली बार दिखा ऐसा नजारा, अंपायर भी हो गए बुरी तरह कंफ्यूज

सहवाग ने कहा, ‘आईपीएल के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर इस साल टी 20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में अब भी कुछ बदलाव हो सकते हैं. अभी हर टीम के पास आईपीएल में कम से कम सात मैच बचे हैं. इसका मतलब है कि आपके पास अब भी प्रदर्शन करने के लिए एक मंच है, जो लोग मैदान में हैं वे अब भी भारतीय चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं जो टूर्नामेंट को करीब से देख रहे होंगे. चूंकि ICC टीमों को बदलने के लिए एक विंडो की अनुमति देता है, इसलिए मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर भारतीय टीम में कुछ बदलाव होते हैं.’

Leave a comment

Your email address will not be published.