कपल का झगड़ा सुलझाने जब पुलिस घर पहुची,तो वहां कूड़े के ढेर में मीले 6 बच्चे

दोस्तों जंहा प्यार होता है वंहा झगड़ा भी होता है .अक्सर पति -पत्नी में छोटे -मोटे झगड़े होते रहते है .लेकिन कभी – कभी ये झगड़े ऐसा रूप ले लेते है कि इसके बुरे परिणामो को बच्चो को भुगतना पड़ता है. ऐसी ही एक दिल देहला देने वाली खबर आई है .जिसमे 6 मासूम बच्चों को कूड़े का ढेर बने हुए एक घर से निकाला गया . जिस घर में ये बच्चे रह रहे थे उसमे कुत्ते और चूहों ने बहुत गंदगी मचाई हुयी थी उसके अलावा गंदे टॉयलेट के साथ घर में सड़े हुए कचरे का ढेर था . जंहा रहना तो दूर कोई एक पल के लिए खड़े भी नही हो सकता था. घर और बच्चों की ऐसी हालत देखकर उस कपल पर केस कर दिया गया है .

लिवरपूल क्राउन कोर्ट (Liverpool Crown Court) में जारी सुनवाई के दौरान पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने बताया कि एक दिन बच्चों के मां-बाप के बीच भयंकर झगड़ा होने लगा जिसे सुलझाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. पुलिस जैसे ही घर में घुसी वहां की बदबू से उनका दम घुटने लगा. घर इतना गंदा था कि वो किसी मलिन बस्ती से भी बेकार लग रहा था. पुलिस ने बताया कि घर में चारों ओर कूड़ा पड़ा हुआ था. कुत्ते ने हर तरफ पॉटी की हुई थी और घर में ढेर सारे चूहे थे. पुलिस तब हैरान रह गई जब कपल ने अपने 6 बच्चों को कूड़े के बीच रहने के लिए छोड़ दिया था. पुलिस ने बताया कि घर का बाथरूम लंबे वक्त से साफ नहीं हुआ था और चारों तरफ सिर्फ सड़ने की बदबू आ रही थी.

जब पुलिस ने बच्चों की ऐसी हालत देखी तो उन्होंने तुरंत ही दूसरे ऑफिसर को फोन किया जिन्होंने बच्चों को घर से निकाला और उनको साफ कपड़े और खाना मुहैया कराया. पुलिस ने कपल को गिरफ्तार कर जब उनसे पूछताछ की तो पिता ने इस बात को माना कि घर काफी गंदा हो चुका है और बच्चों को उसमें तकलीफ हो रही थी. मगर उसने कहा कि एक महीने पहले ही उसने घर की सफाई की थी. दूसरी ओर मां ने कहा कि उसी नौकरी का टाइम काफी लंबा है इस वजह से वो घर पर ध्यान नहीं दे पाती है. मां ने बताया कि घर का बाथरूम इस्तेमाल नहीं किया जाता है और वो लोग सिर्फ बाहर से ही खाना ऑर्डर कर के खाते हैं जिसकी वजह से घर में कूड़ा काफी इक्ट्ठा हो गया है. उन्होंने बताया कि उनके कुत्ते कारण उनका घर और भी ज्यादा फैल जाता है जो घर में ही गंदगी फैलाता है. 6 बच्चों में से एक बच्चे ने प्रशासन से कहा कि उसका घर रहने लायक नहीं है. घर में चूहे और गंदगी बेहिसाब हैं. अब कपल पर केस जारी है और माना जा रहा है कि नवंबर में कपल को सजा सुनाई जाएगी.

Leave a comment

Your email address will not be published.