किसी इंसान का अच्छा समय शुरू होने से पहले,ईश्वर खुद देते हैं ये 5 संकेत

मित्रों इस बात से तो आप लोग अवगत ही होगें कि मनुष्‍य के जीवन में कोई भी घटना घटित होती है, तो उसका संकेत उसको पहले से ही मिल जाता है, पर मनुष्‍य उसको समझ नही पाता है, हालांकि इस संबंध में हमारे शास्‍त्रों में सविस्‍तार वर्णन किया गया है। आज हम मनुष्‍य का अच्‍छा समय शुरू होने से पहले भगवान कौन से पांच संकेत देते है, इस संबंध में एक विशेष जानकारी देने वाले है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि मनुष्‍य को जीवन में कई तरह के उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ता है, ऐसे में मनुष्‍य को कभी कभी काफी दिक्‍कतों का सामना भी करना पड़ जाता है, तो कभी ऐसा भी समय आता है कि उसको चारों ओर से खुशियां ही खुशियां मिलने लगती है। आज हम उन पांच संकेतों के संबंध में बताने वाले है, जो ईश्‍वर द्वारा दिये जाते है, पर हम लोग इन संकेतों को हम लोग समझ नही पाते है, जिन संकेतों के संबंध में हम बात करने वाले है, वो कुछ इस प्रकार से है…..

** जब आप सुबह उठते ही अपना चेहरा आईने में देखते हो, तो आप के मुख पर चमक और प्रसन्नता दिखाई दे, तो यह समझ लेना चाहिए कि आपका अच्छा समय शुरु हो चुका है। आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों में बड़ी सफलता प्राप्त होगी।

** अगर आपका दिनभर का होने वाला खर्चा कम हो जाता है तथा धन में वृद्धि होने लगती है, तो यह आपके लिए सबसे बड़ा शुभ संकेत है कि आपके धन में अतिशीघ्र वृद्धि होगी।

** यदि सुबह की समय किसी भी व्यक्ति द्वारा लक्ष्मी(रु)की प्राप्ति होती है या यूं कहें धन की प्राप्ति होती है, तो यह समझ लेना कि आपका अच्छा समय आज से शुरू हो गया है। आप के धन में वृद्धि होने वाली है। यह भगवान की कृपा है आप पर।

** जब भी आप के शरीर का कोई अंग फड़कने लगता है, तो भी आपके लिए शुभ संकेत है, क्योंकि उन शरीर के अंगो का फड़कने का मतलब है कि घर में धन लक्ष्मी की प्राप्ति होने वाली है।

** यह शुभ संकेत पशु पक्षियों द्वारा भी प्राप्त हो सकते हैं यदि बिल्ली आपके घर में बच्चों को जन्म दे, तो यह भी आपके जीवन के लिए शुभ संकेत है या बंदर पेड़ से आम तोड़ उनकी गुठली आपके घर में लाकर गिरा देता है, तो यह आपका अच्छा समय शुरु होने का संकेत है।

Leave a comment

Your email address will not be published.