महिला कांस्टेबल की काली करतूत हो गयी कैमरे में कैद, वीडियो लीक होने पर हुई ये कार्यवाही

मित्रों वैसे तो हमारे आस पास ऐसी कई अजीबो गरीब घटनायें होती रहती है, जिन्हे सुनने के पश्चात जल्द उनपर यकीन नही हो पाता है। इसी क्रम में आज एक ऐसी ही घटना सुनने में आ रही है, जिसके अनुसार एक महिला कांस्टेबल ने पासपोर्ट आवेदन के वेरिफिकेशन के नाम पर घूस ले रही थी। जिसका वीडियों इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको बता दें कि इस वीडियों के वायरल होते ही उस महिला कांस्टेबल  के खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया है।        

दरअसल आज हम जिस घटना के संबंध में बात कर रहे है, वह घटना उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की है। जहां की एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल का घूस  लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जानकारी के मुताबिक, महिला कॉन्स्टेबल पासपोर्ट आवेदन के वेरिफिकेशन के नाम पर घूस ले रही थी। आपको बता दें कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने महिला पुलिस कॉन्स्टेबल के खिलाफ सख्त एक्शन लिया और उसे सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के लिये बताते चलें कि ये मामला बाराबंकी के देवा थाने से जुड़ा हुआ है। यहां तैनात रीना नाम की एक महिला कॉन्स्टेबल पासपोर्ट आवेदन के वेरिफिकेशन के नाम पर घूस ले रही थी, तभी किसी ने उसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जो इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आपकी जानकारी केलिये बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद महिला कॉन्स्टेबल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है, रीना 2018 बैच की महिला कॉन्स्टेबल है और करीब दो साल से देवा थाने में तैनात है, महिला कॉन्स्टेबल रीना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें वो एक युवक से रुपये ले रही है, वो पासपोर्ट आवेदन के वेरिफिकेशन के लिए साइन करवा रही है, वीडियो में मौके पर मौजूद कुछ और सिपाही भी दिख रहे हैं। थाने में तैनात पुलिसकर्मियों के मुताबिक, पासपोर्ट का काम कॉन्स्टेबल रीना का नहीं बल्कि अनिल सिंह दीवान का है और वीडियो में वो दीवान भी नजर आ रहा है, अनिल सिंह दीवान के पास ही पासपोर्ट वेरिफिकेशन की जिम्मेदारी है।

देखें वीडियो

आपको बता दें कि अधिकारियों के सख्त रवैये के बावजूद पुलिस विभाग के इस तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं, बीते 4 सितंबर को भी नगर कोतवाली में एक कॉन्स्टेबल का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था, उस कॉन्स्टेबल को भी सीओ सिटी की जांच के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है? मित्रों अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.