शादीशुदा महिलायें भूल कर भी ना पहने ऐसे गहने, पति पर चढ़ता है क़र्ज़, आती है परेशानी

मित्रों इस बात से तो आप लोग अवगत ही होगें महिलाओं की शादी के बाद बहुत से ऐसे आभूषण होते है, जिनका चलन हमेशा के लिये रहता है, जो कि महिलाओं की साज सज्‍जा की वस्‍तुओं में सामिल होता है, पर क्‍या आप ये जानते है, कि इन आभूषणों के प्रयोग करते समय कुछ गलतियां नही होनी चाहिये, आज हम इसी विषय में कुछ खास जानकारी देने वाले है। (अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये गये विडियो को देखें)

दरअसल मान्‍यतानुसार सोना व चाँदी के आभूषणों के प्रयोग से हमारे जीवन में सदा खुशिया रहती है जो कि कुछ हद तक सही माना जा सकता है, आपको बता दे कि इस संबंध में हमारे ज्‍योतिष शास्‍त्र में सविस्‍तार जानकारी दी गई है। हालांकि महिलायें जानकारी के अभाव में इन आभूषणों के प्रयोग करते समय कुछ गलतियां करती रहती है। जैसे कि महिलाओं को बिछिया पहनना बहुत अधिक प्रिय होता है, पर पति की निर्धनता का यह पहला कारक है, आप यही सोच रहे होगें कि आखिर बिछिया पहनने से कोई कैसे गरीब हो सकता है। 

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि एक विवाहित महिला शादी के पश्‍चात अपने पैरों में बिछिया पहनती हैं, माना जाता है केवल शादीशुदा औरतों को ही बीछिया पहनने का अधिकार होता है, और अविवाहित लड़कियों का धारण करना अपशगुन माना गया है, इसको हमेशा पहनने से महिलाओं का मासिक चक्र नियमित रुप से होता है और साथ ही गर्भधारण में भी उपयोगी सिद्ध माना जाता है, पर आप नहीं जानते होगे कि यदि महिलाएं अपने पैर के बिछिया का सही तरह से उपयोग नहीं करती हैं तो वह अपने पति के बर्बादी की वजह भी बन सकती है। एक मान्‍यतानुसार इसे सूर्य और चंद्रमा का प्रतिक माना जाता है।

शास्‍त्रानुसार बिछिया पहनते समय ध्यान रखें कि यह कभी भी आपके पैरों की ऊगली में से बिछिया खोनी नही चाहिये, साथ ही यह भी ध्‍यान देने वाली बात है, कि बिछिया किसी और को उतार कर भी कभी न दे क्योंकि ऐसे करने से आपके पति भी बीमार पड़ सकते है, और यह परेशानियां दिन बा दिन बढकर उग्र रूप ले सकती है। इसके अतिरिक्‍त आभूषणों से संबंधित कुछ महत्‍वपूर्ण जानकारी नीचे दिये गये विडियों में दी गई है, जिसे आपके लिये जानना अति आवश्‍यक है। मित्रों अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

विडियो देखें-

Leave a comment

Your email address will not be published.