सनी देओल की माँ ने बताया अपना दर्द, धर्मेंद्र ने हेमा से शादी के लिए रखी थी शर्त

मित्रों ऐसे तो हमारे देश की बॉलीवुड में बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियों ने बाखूबी अपने अभिनय से हम लोगों को मनोंरजिंत किया है और इन कलाकारों ने ऐसी-ऐसी सुपर-डुपर हिट फिल्में दी है जो कि हम लोग देखने के पश्चात इनके रोल को भूल ही नही पाते है। वहीं अगर बात पहलें के दशक की करें तो उस दौर में दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बना ली है। धर्मेंद्र बॉलीवुड के सुपर स्टार रहे हैं उन्होने अपने दौर में एक से एक हिट फिल्में की हैं। फिल्मों के अलावा वो किसी चीज़ को लेकर सुर्खियों में रहते थे तो वो था उनकी दो शादियां। क्योंकि जब धर्मेंद्र ने पहली पत्नी प्रकाश कौर के होते हुए हेमा मालिनी से दूसरी शादी की तो ये काफी सुर्खियों में रहे।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र की पहली शादी 1953 में प्रकाश कौर से हुई थी। जब दोनों की शादी हुई थी उस वक्त धर्मेंद्र ने फिल्मों में काम करना शुरु नहीं किया था। उन्होने फिल्मों की शुरुआत ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे से की थी। दोनों को साल 1970 में फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था हेमा और धर्मेंद्र ने एकसाथ करीब 25 फिल्में की हैं। धर्मेंद्र के पहले से शादीशुदा होने के चलते हेमा मालिनी का परिवार इसके विरुद्ध था। वो भी अपनी पहली पत्नी से अलग नहीं होना चाहते थे इसलिए उन्होने इस्लाम कबूल किया था उसके बाद हेमा मालिनी से शादी की थी।  धर्मेन्द्र को अपना नाम बदलकर दिलावर खान रखना पड़ा था। हेमा से शादी के पहले ही धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे अजय (सनी), बॉबी,  बेटियां अजेता और विजेता देओल थे। धर्मेंद्र के दूसरी शादी करने एक साल तक तो उनकी पहली पत्नी ने इस पर कुछ नहीं बोला लेकिन एक साल बाद एक इंटरव्यू में सवाल का जवाब देते हुए उन्होने कहा था कि ‘वह पहले और आखिरी व्यक्ति हैं जिन्हें मैंने प्यार किया। मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं। मैं उन्हें दोष दूं या इसे अपनी किस्मत कहूं। मैं उन पर हमेशा भरोसा करूंगी आखिरकार वो मेरे बच्चो के पिता हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इंटरव्यू के दौरान उन्होने हेमा मालिनी के बारे में भी खुलकर कहा था प्रकाश कौर ने कहा था एक औरत होने के नाते मैंने हेमा के बारे में सोचा लेकिन उन्हें भी एक बार मेरे बारे में सोचना चाहिए था। हालांकि अब मैं अपने लिए खड़ी हो रही हूं। लेकिन मुझे खुद को प्रोटेक्ट करने की जरूरत नहीं है। ‘मुझे फर्क नहीं पड़ता कि दुनिया क्या कहती है? जहां मुझे चिंता होगी मेरे पति मुझे संभालने आएंगे। वह हर दिन घर आते हैं और बच्चों के साथ समय बिताते हैं। मैं ये नहीं कहती कि वह मेरे लिए घर आते हैं। गौर करने वाली बात है कि वह घर आते हैं।’ धर्मेंद्र दूसरी शादी करने के बाद अपनी पहली पत्नी को भी नहीं भूले और उनका साथ नहीं छोड़ा। उन्होने हेमा मालिनी से शर्त रखी थी कि वो अपनी पहली पत्नी और बच्चों को नहीं छोड़ेंगे उनकी इस शर्त को हेमा मालिनी ने मान लिया था।

हांलाकि ये भी सच है कि उनके बच्चे सनी और बॉबी उनकी इस शादी से खुश नहीं थे और कहा जाता है वो हेमा मालिनी से लड़ने पहुंच गए थे। धर्मेंद्र चाहते थे कि हेमा मालिनी और प्रकाश कौर साथ रहे पर बात नहीं बन सकी। हांलाकि ये बातें पुरानी हो चकी हैं धर्मेंद्र की बेटियों की वजह से अब दोनों के रिश्तों में खटास काफी कम हो चुकी है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.