पेरिस की लड़की का आया इंडिया के गाइड पर दिल,अब गाँव मे फूक रही चूल्हा

प्यार कब कंहा और कैसे हो जाये कुछ कहा नही जा सकता .क्या आप मानते हो पहली नज़र में प्यार हो सकता है .प्यार में पड़े प्रेमी किसी भी हद तक जा सकते है .अपने प्यार के सामने उन्हें कुछ भी नजर नही आता .अपने प्यार के बीच आई हर रुकावट को दूर कर आखिर में ये मिल ही जाते है .अज के इस लेख में हम आपको ऐसी ही विदेशी लड़की के बारे में बताने वाले है जो भारत में विदेश से घुमने के लिए आई थी .लेकिन वापिस जा न सकी .

दरअसल फ्रांस से 7 साल पहले मारी नाम की लडकी भारत घुमने आई तो उसकी मुलाक़ात एक भारतीय लडके से हुई और दोनों ने शादी कर ली. लडकी भारत में रहना चाहती है और वह अपने पति के साथ बहुत ख़ुशी से जिन्दगी बिता रही है.मारी का जन्म फ़्रांस के पेरिस में हुआ है उसका पूरा बचपन भी वहीँ बिता है. हम जानते है ये बात सुनकर आपको हैरानी जरुर हो रही होगी एक विदेशी लडकी जिसका पूरा जीवन फ्रांस में बिता वह भारतीय लडके के साथ अपना जीवन कैसे बिता रही है.

भारत घुमने आई लडकी

मारी फ्रांस की रहने वाली है और उसकी उम्र 33 साल है. मारी भारत में मांडू भ्रमण के लिए आई थी और यहाँ उसे अपने गाइड से ही प्यार हो गया. लडके का नाम धीरज है. मारी और धीरज दोनों ने बाद में शादी कर ली.धीरज से शादी करके मारी बहुत खुश है और दोनों हंसी ख़ुशी अपना जीवन बिता रहे है. मारी के पिता डॉक्टर है जबकि माँ एक टीचर है. मारी भी एक टीचर है. धीरज के साथ रहते हुए मारी ने हिंदी में बात करना भी सीख लिया है. मारी को भारत का पहनावा अच्छा लगा इसलिए वह ज्यादादर सूट-सलवार पहनना पसंद करती है.

ऑनलाइन बच्चो को पढाती है मारी

मारी अब भी टीचिंग करती है और वे ऑनलाइन ही फ्रांस के कई बच्चो को पढ़ा रही है. मारी और धीरज के 2 बच्चे है. मारी अपने बच्चो को हिंदी और फ्रेंच दोनों भाषा का ज्ञान दे रही है. इसके साथ ही आपको जानकर हैरानी होगी कि मारी ने मांडू में अपना खुद का घर बना रही है और वह यहाँ मिस्त्री का काम खुद कर रही है. मारी को अपने घर का सारा काम खुद करना अच्छा लगता है.मारी और धीरज की शादी को 7 साल हो चुके है और मारी पूरी तरह से भारतीय रंग में ढल चुकी है. मारी अक्सर अपने घर में सभी त्योहारों पर सूट व् साडी में दिखाई देती है.

साडी पहनना और भारतीय खाना बनाना है शौक

मारी को त्यौहारों में साडी पहनना अच्छा लगता है. मारी अपने बच्चो को भी भारतीय विरासत और उनकी परम्पराओं के बारे में बताती रहती है. मारी अपने पति और बच्चो के खाने पीने की चीजो का ख़ास ध्यान रखती है. उनकी सेहत अच्छी रहे इसलिए वह पूरा दिन अंकुरित खाना ही बनाती है.मारी को भारतीय खाना पसंद है वह खाने में ज्यादा तेल घी का इस्तेमाल नही करती है. इसके साथ ही मारी को खाना बनाने का भी बहुत शौक है. मारी जिस तरीके से भारतीय रंग में रंग गयी है उसे देखकर कोई नहीं कह सकता कि वह 7 साल से यहाँ रह रही है. मारी को भारत में रहना इतना अच्छा लगने लगा है कि वह फ्रांस भी बहुत कम जाना पसंद करती है. मारी अपने पति, बच्चो के साथ बहुत खुश है .

Leave a comment

Your email address will not be published.