कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा ने बताया अपना “फ्यूचर प्लान” जानिये मॉडलिंग करेगी या बनेंगी IPS

सोशल मिडिया के द्वारा फेमस हुयी कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा इन दिनों काफी सुर्खियों में है .दरअसल प्रिंयका का एक वीडियो सोशल मिडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा.जिसके बाद से प्रियंका को वेब सीरिज में अभिनय करने का ऑफर आया है.जिसके बाद कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा ने इस्तीफ़ा देने का फैसला लिया .अब प्रियंका मिश्रा कौनसा करियर चुनती है इससे सम्बन्धित उनसे बहुत से सवाल किये गये है जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े .

कुछ इस तरह के सवाल पूछे गए

सवाल- आपको नोटिस जारी हुआ था, जिसमें प्रशिक्षण का पैसा देने को कहा गया था, मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि करीब 1.80 लाख आपको लौटाना था?

जवाब- यह गलत है मुझे सिर्फ 1.52 लाख रुपया लौटाना था, मैंने पूरा पैसा विभाग को दे दिया है.
सवाल- नौकरी से इस्तीफे के बाद सिविल सर्विसेज, मॉडलिंग या सोशल मीडिया सेलिब्रिटी…. आपका आगे का क्या प्लान है. कई जगहें खबरें भी हैं कि आपको वेब सीरीज का ऑफर मिला है?
जवाब-मैंने कुछ भी ऐसा नहीं बोला है और अभी मैं मॉडलिंग और वेब सीरीज इन सब में बिल्कुल ध्यान नहीं देना चाहती हूं और रही बात सिविल सर्विस की तो मैं बस तैयारी करूंगी, मैं यह नहीं कह रही हूं कि मैं अब विभाग में वापस आऊंगी तो अधिकारी बनकर, ऐसा कुछ नहीं है. बस मैं कोशिश करूंगी कि जल्द से जल्द दूसरी जॉब मिल जाए.

सवाल- आपने इस्तीफा दे दिया है, अब आगे आपका क्या प्लान है?

जवाब-आगे का प्लान यही है कि जितना ज्यादा से ज्यादा टाइम मिलेगा, मैं पढ़ाई में ध्यान दूंगी, बाकी सब छोड़ कर.

सवाल- आप सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाली हैं… आप किसे प्राथमिकता देंगी IAS या IPS ?

जवाब-मैं बस पढ़ रही हूं, अपना 100% देने की कोशिश करूंगी, आगे क्या होगा मुझे नहीं पता.

सवाल- मॉडलिंग के बारे में भी कई जगह खबरें हैं, क्या आप मुंबई भी शिफ्ट हो सकती हैं?

जवाब-मैं कहीं नहीं जा रही हूं, मैं मेरी फैमिली के साथ रहूंगी, मम्मी-पापा के साथ और वहीं रहकर पढ़ूंगी.

सवाल- जिस तरह से आपको ट्रोल किया गया, क्या उससे बाकी लोगों के हौसले पर फर्क पड़ेगा?

जवाब-देखिए मैं परेशान थी, क्योंकि मैंने कभी ऐसे इतना मीडिया ट्रायल नहीं देखा और एक दम से ये सब हुआ. मेरे घर वाले भी परेशान हो गए. लोग कमेंट्स करने लगे. मुझे अच्छा नहीं लगा कि कोई क्यों ऐसे बोल सकता है. लोग कह रहे थे कि वर्दी उतरवा लो, ये नाच रही है. ऐसा मैंने कुछ नहीं किया. उस वीडियो से मैं खुद में इतना परेशान हो गई थी कि मुझे बस यही सही लगा. मुझे सम्मान के साथ जीना है, उससे कोई समझौता नहीं.

सवाल- आप सोशल मीडिया पर हिट हो गई हैं.. 50 हजार से अधिक फॉलोवर हो गए हैं.. एक वीडियो ने आपको सोशल मीडिया पर हिट कर दिया और उसी वीडियो के कारण आपको इस्तीफा देना पड़ा… क्या सोचती हैं?

जवाब- मैं कभी अपना वीडियो इसलिए नहीं बनाती थी कि मुझे फेमस होना है या वायरल होना है. बस जब कभी मन होता था या फिर कहिए मैं अपने टाइम पास या शौक के लिए वीडियो बना लेती थी और बस ऐसे ही अपलोड कर देती थी, मुझे नहीं पता था वो वीडियो इस तरीके से इतना वायरल होगा, जिससे ये सब होगा.

सवाल- आप ट्रोलर्स को जवाब दे चुकी हैं, इसके बाद फैन्स ने आपसे नौकरी न छोड़ने की गुजारिश भी की… क्या आप अपने फैसले से खुश हैं?

जवाब-मैं अपने फैसले से खुश हूं, मुझे अब कोई तकलीफ़ नहीं है. मैंने मेहनत करके नौकरी ली थी. किसी को घूस देकर मैं इस विभाग में नहीं आई थी. मेरा नाम टॉप लिस्ट में था. पहली लिस्ट में मुझे चुना गया था. अगर मैं फिर से मेहनत करूंगी और दूसरी जॉब करना चाहूंगी तो मैं मेहनत करके जरूर पा लूंगी और मुझे बहुत लोगों से सपोर्ट मिला उन्हें मैं दिल से धन्यवाद करना चाहूंगी.

सवाल- ट्रोलर्स और फैन्स को आप का मैसेज?

जवाब-मैसेज बस यही है कि अपने आत्मसम्मान से कभी भी समझौता नहीं करना चाहिए, व्यक्ति पैसा कितना भी कमा ले लेकिन साथ लेकर वो सिर्फ वही जाएगा जो नाम और आत्मसम्मान उसने कमाया है, इसलिए उससे कोई समझौता नहीं. मुझे उम्मीद है कि मेरे बारे में जो बिना सिर-पैर की बात की जा रही है, वह इस इंटरव्यू के बाद शांत हो जाएगी.

Leave a comment

Your email address will not be published.