नही रहे मनोज वाजपेयी के पिताजी, इस बीमारी से हुआ निधन

बॉलीवुड फिल्म एक्टर मनोज बाजपेयी आज जिस मुकाम पर पहुंचे है .इसके पीछे उनकी मेहनत और उनके माता -पिता का आशीर्वाद है .अभिनेता मनोज के पिता राधाकांत बाजपेयी का स्वास्थ्य काफी समय से ठीक नही था .इसलिए उनका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में करवाया जा रहा था . मनोज अपने पिता से बहुत प्यार करते थे इसलिए मनोज अपनी शूटिंग कैंसिल कर के अपने पिता के पास आगये .लेकिन दुःख की बात ये है कि रविवार सुबह मनोज के पिता 85 साल की आयु में इस दुनिया को अलविदा कह गये .जिसके बाद मनोज बहुत दुखी नज़र आ रहे थे .

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) के अपने पिता के बीमार होने की सूचना मिलने के बाद केरल में अपनी फिल्म की शूटिंग को बीच में छोड़कर दिल्ली पहुंच थे. मनोज को अपने पिता से गहरा लगाव था. मनोज बाजपेयी के पिता की मौत की खबर की पुष्टि ‘SHE’ के निर्देशक अविनाश दास ने अपने ट्विटर पर की है.

उन्होंने एक तस्वीर के साथ ट्वीट लिखा- ‘मनोज भैया के पिताजी नहीं रहे. उनके साथ गुजारे पल याद आ रहे हैं. यह तस्वीर मैंने भितिहरवा आश्रम में ली थी. बड़े धीरज वाले आदमी थे. बेटे के ऐश्वर्य की छुअन से हमेशा खुद को दूर रखा. मामूली बाने में बड़े आदमी थे. नमन. श्रद्धांजलि’.

राधाकांत बाजपेयी के निधन की जानकारी के बाद से बॉलीवुड और अभिनेता के पैतृक गांव गौनाहा प्रखंड के बेलवा में मातम पसर गया है. गांव के लोगों का कहना है कि वे काफी दयालु और गरीबों के मददगार थे. पिछले करीब कई महीनों से उनकी तबीयत काफी खराब थी. हाल ही उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिवंगत के तीन बेटे हैं, जिसमें सबसे बड़े एक्टर मनोज बाजपेयी हैं. पश्चिम चंपारण के एक छोटे गांव से मुंबई तक पहुंचाने में मनोज के पिता का सहयोग रहा है.

एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने बताया था कि उनके पिता ने उन्हें हमेशा पहले पढ़ाई पूरी करने की सलाह देते थे. 18 साल की उम्र में वह बिहार के एक गांव से दिल्ली आए और फिर उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. ये उन्होंने अपने पिता के लिए किया था, क्योंकि ये उनके पिता का सपना था. एक्टर ने इस बातचीत में आगे बताया था कि वह नहीं चाहते थे कि मैं अपनी पढ़ाई छोड़ूं. मैं वाकई चाहता था कि उनके सपनों को पूरा करूं और किसी तरह मैंने कोर्स खत्म कर लिया और डिग्री ली.

Leave a comment

Your email address will not be published.