60 करोड़ के बंगले से लेकर 100 करोड़ के प्राइवेट जेट तक है, इतनी सम्पति के मालिक है अजय देवगन

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि बॉलीवुड इंड्रस्‍टी में कई ऐसे अभिनेता है, जो बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरूवात कर चुके है, और अपने अभिनय से लोगों के दिल में एक अलग ही पहचान बना रखी है, ये कलाकार बचपन में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने के पश्‍चात अब बड़े होकर इंड्रस्‍टी के साथ साथ हम लोगों के दिलों पर राज कर रहे है। जी हां आज हम जिसकी बात करने जा रहे है वह कोई और नही बल्‍कि बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन है। इनका नाम लेते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन अभिनेता की छवि बनती है, पर क्या आप लोग यह जानते कि आखिर अजय देवगन कितनी संपत्ति के मालिक है? नही न तो आइए आज हम इसी संबंध में कुछ खास जानकारी देने जा रहे है।

दरअसल फिल्म जगत के सुपरस्टार अजय देवगन की फिल्में पिछले 30 वर्षो से करोड़ों की कमाई कर रही है, बता दें कि अजय देवगन केवल एक बहुत अच्छे एक्टर ही नही बल्कि एक अच्छे फ़िल्म निर्माता भी हैं, पिछले दिनो ही अजय देवगन ने अपनी पत्नी काजोल के साथ हेलीकॉप्टर ईला नाम की फ़िल्म को बनाया था। जानकारी के मुताविक अजय देवगन के पास खुद का एक जेट प्लेन भी है, इसके साथ ही उनके पास दुनिया की एक से एक महँगी कारों का कलेक्शन मौजूद है। इनकी सालाना कमाई 32 करोड़ रुपए हो जाती है, और उनकी कुल संपत्ति 260 करोड़ रुपए की बताई जाती है, अजय देवगन ने पिछले कई वर्षों से 100 करोड़ से अधिक कमाई करने वाली फिल्में बनाई है, एक मूवी के लिए अजय देवगन 22 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते है, और एक एड के लिए 5 करोड़ रुपए लेते है, अजय देवगन ने अंतिम बार जो इनकम टैक्स भरा था वह 6 करोड़ रुपए का था।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अजय देवगन मेहँगी लग्जरी कार का बहुत शौक रखते है, इनके पास मौजूद मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टो की कीमत 2 करोड़ रुपए के लगभग बताई जाती है, इसके अतिरिक्त इनके पास रेंज रोवर भी रखी है जिसकी कीमत दो करोड़ रुपए से ज्यादा की है, आपको बता दें कि मुम्बई के अलावा अजय देवगन का घर लंदन के मेहँगे शहर में भी बना हुआ है, इस घर की कीमत 60 करोड़ बताई जाती है, मुम्बई में भी अजय देवगन के दो बंगले बने है, जिनमे एक जूहू में बना है और दूसरा मालगाड़ी रोड पर बना हुआ है, इन दोनो ही घरों की कीमत 25 करोड़ रुपए के आसपास है, हालाँकि इस सब के अलावा अजय देवगन के पास एक प्राइवेट जेट भी है, इस जेट की कीमत 100 करोड़ रुपए के लगभग है, इस जेट का नाम हॉकर 800 है, इस प्राइवेट जेट में अजय अपनी फैमली के साथ छुट्टियों पर घूमने जाते हैं, वहीं अजय के प्रोडक्शन हाउस की कीमत 100 करोड़ रुपए के लगभग है, अभी हाल ही में इनके प्रोडक्शन में बनी फ़िल्म द बिग बुल रिलीज हो चुकी है, इस फ़िल्म में अभिषेक बच्चन मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.