छोटी सी उम्र में अखबार बेच चलाता है पुरे घर का खर्चा, मेहनत देखकर हर कोई कर रहा है तारीफ़

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि आज के समय में बढ़ती हुई बेरोजगारी से आम लोगों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है, हर इंसान मौजूदा समय में अपना परिवार चलाने के लिये कड़ी से कड़ी मेहनत करता है। उसके बावजूद एक वक्त का खाना ही मिल पाता है, हालाकि कोशिश करने वालों और मेहनत करने वालों – दोनों की ही हार नहीं होती। ये बात साबित कर रहा है तेलंगाना का एक बच्चा जिसकी इस समय सब प्रसंशा करते नही थक रहे है। तेलंगाना के जगतियल का रहने वाला जय प्रकाश स्कूल जाता है लेकिन उससे पहले वो सुबह सबके घरों में अख़बार डालने का भी काम करता है। पढ़ाई और नौकरी करने की कोशिश कर रहे इस बच्चे की वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।  

आपको बता दे कि जगतियल शहर की इस वीडियो ने सबका दिल जीत लिया, सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले इस बच्चे का नाम जय प्रकाश है, इस बच्चे में जो कॉन्फिडेंस और सही सोच है, वो काबिलेतारीफ़ है, राव आगे लिखते हैं कि बच्चा कहता है -काम करते-करते पढ़ाई करने में क्या हर्ज़ है। बता दें कि जगतियल शहर के इस बच्चे ने शिक्षा को प्राथमिकता देते हुये सुबह उठकर सबसे पहले सभी के घरों में अखबार वितरित करने जाता है और फिर अपने स्कूल जाने के समय पर वह स्कूल भी जाता है। ऐसे में यह कहना गलत न होगा कि वो अपने भविष्य को लेकर काफी सजग है।   

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि तेलंगाना के जगतियल का रहने वाला जय प्रकाश पढ़ाई और नौकरी के द्वारा अपना भविष्य सुरक्षित करने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। ऐसे में इस बच्चे की तारीफ होना लाजमी है। बता दें कि वायरल हुये वीडियो में तेलुगु में बात हो रही है और बच्चे से पूछा जा रहा है कि वो क्या काम करता है, बच्चा कहता है कि काम और पढ़ाई दोनों साथ में करने में कोई हर्ज़ नहीं। ये वीडियो ट्विटर पर आते ही वायरल हो गया, इसे अब कई लोग शेयर कर रहे हैं, वीडियो के 1,99,300 व्यूज़ हो चुके हैं, जबकि 3077 बार ये रीट्वीट हो चुका है, पोस्ट पर अब तक 20 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स आ चुके हैं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.