आखिर किसने भरा था प्रियंका और निक की शादी का करोड़ो का बिल

मित्रों हमारी फिल्म इंड्रस्टी में बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियों ने अपना परफॉर्मेस बाखूबी निभाया है और हमे कई सारी फिल्मे इस फिल्म इंड्रस्टी ने मनोरंजन के लिये दी है जो की हमे काफी पसन्द आयी है। वहीं अगर बात की जाये बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की, तो वो हमेशा ही किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी रहती है। बता दें कि प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी भी किसी रॉयल वेडिंग से कम नहीं थी, पर क्या आप लोगों को यह पता है कि उनकी शादी का पूरा खर्च कितना था और किसने खर्च किया था? नही पता है न तो आइए आज हम इसी संबंध में आप लोगों को जानकारी देने जा रहे है।

आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी के देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी जमकर चर्चे हुए थे। अब ऐसी शाही शादी हो, तो लाजमी सी बात है कि खर्चा भी जबरदस्त ही हुआ होगा। यही वजह है कि कई लोगों के मन में इसे लेकर उत्सुकता थी कि आखिर इसका बिल किसने भरा था। अमेरिका के एक पॉप्युलर शो ‘दे वेंडी विलियम्स शो’ में इसे लेकर चर्चा हुई थी। उसमें होस्ट ने बताया था कि जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में हुई शादी पर करीब हाफ मिलियन डॉलर्स खर्च किए गए थे। टीओआई के मुताबिक, स्टार कपल की वेडिंग पर 30 लाख रुपये, खान-पान पर 43 लाख रुपये और मेहंदी से लेकर आतिशबाजी आदि पर भी भारी राशि खर्च हुई थी। इन सबका कुल अमाउंट करीब 4 करोड़ 13 लाख था। प्रियंका ने एक इंटरव्यू में बताया कि शादी का पूरा खर्चा उन्होंने और निक ने मिलकर उठाया था। उन्होंने शेयर किया कि जितना भी कुल बिल बना था, उसे दोनों ने बराबरी से आधा-आधा बांटा था। सिर्फ सगाई की अंगूठी जरूर निक ने अपने पैसों से ली थी।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस स्टार कपल का खर्चे का भार बराबरी से उठाना दूसरे कपल्स के लिए भी सीख हो सकता है। इसका सबसे पहला फायदा तो यही होगा कि कपल के लिए वेडिंग डे का बजट और बढ़ जाएगा , जिससे वे अपने मुताबिक चीजों को प्लान कर सकेंगे। उदाहरण के लिए अगर कोई एक पक्ष 3 लाख खर्च करने का बजट रखता है, लेकिन अगर दूसरा पक्ष भी इसमें 3 लाख रुपये मिला दे, तो राशि दोगुनी हो जाएगी और जाहिर सी बात है कि चीजें और बेहतर बनाई जा सकेंगी। इस तरह के कदम से जोड़े के बीच शुरू से ही बराबरी का भाव पैदा होता है, जो उनके मन में एक-दूसरे के लिए सम्मान के भाव को भी बढ़ाता है।

हालांकि, इस कपल से ही एक सबक भी लिया जा सकता है। पीसी ने एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि बाद में उन्हें एहसास हुआ था कि उन दोनों को चीजों को पहले से बेहतर तरीके से प्लान करना चाहिए था। एक्ट्रेस ने बताया था कि जब सारी चीजें हो गईं और दोनों के हाथ में बिल आया तो अमाउंट देखकर उन्हें और निक को भी झटका लग गया, लेकिन उन्होंने इसे कूल तरीके से हैंडल किया। उन्होंने जाहिर किया कि अगर वे पहले से इसे प्लान करते तो शायद कॉस्ट पर कंट्रोल कर पाते। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है? मित्रों अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.