14 साल की उम्र में दही कचोरी बेचने को मजबूर है ये बच्चा,मदद मांगी तो

मित्रो आज के समय में हर व्‍यक्ति इतना व्‍यस्‍त है कि उसे किसी भी अन्‍य के लिये समय नही मिल पाता है। आज के समय की अगर बात करें, तो हर व्‍यक्ति घर बैठे बोर नही हो सकता है, क्‍यांकि सोशल मीडिया पर मौजूद साइट्स ने उनके जीवन को काफी व्‍यस्‍त बना दिया है। क्योंकि आज के समय में हर एक व्‍यक्ति के पास स्मार्टफोन और इंटरनेट रहता है, और इस इंटरनेट के माध्‍यम से अधिकतर लोग फेसबुक, इन्स्टाग्राम, ट्विटर अदि जैसी सोशल साइट्स से जुड़ चुके हैं। जिनके द्वारा कई ऐसी खबरे देखने या सुनने को मिलती रहती है, जो काफी दिलचस्प होती है। हालाकि इन खबरों में कुछ ऐसी भी खबरे होती है, जिन्हें जानकार काफी हैरा-नी होने लगती है। इसी क्रम में आज भी कुछ ऐसी ही खबर सुनने में आ रही है, जिसे सुनकर आप लोग भी सोच में पड़ जायेगें।   

दरअसल आपने कई ऐसे व्यक्तियों के संबंध में सुना होगा जो रातों रात पॉपुलर हो गए हों, पहले की बात छोड़ दे तो हम देखेंगे की आज सोशल मीडिया ही पॉपुलर होने का सबसे तेज जरिया है। सोशल मीडिया का एक और फायदा है, वो ये कि सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत से जरूरतमंदों कि मदद भी होती है। आपने बाबा का ढाबा नाम तो सुना ही होगा जिन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से ही पॉपुलैरिटी और मदद दोनों मिली थी। एक ऐसा ही मामला अहमदाबाद में भी देखने को मिला, जब अहमदाबाद के लोगों ने दिखा दिया कि उनका दिल कितना बड़ा है। सोशल मीडिया अब आम आदमी के जीवन का अभिन्न अंग है। नेता हो या अभिनेता सब के सब सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनमानस से जुड़े हुए हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अहमदाबाद में इसका एक बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला जब वहां के लोगों ने एक 14 वर्षीय बच्चे की मदद की।  ट्विटर यूजर @arjunB9591 ने एक वीडियो क्लिप शेयर करते हुए लिखा था, अगर कोई अहमदाबाद से हो तो कृपया जाएं और इस बच्चे कि मदद करें। वीडियो में देखा जा सकता है की 14 वर्षीय एक बच्चा प्लेट उठाकर कचौड़ी तैयार करता है और ग्राहक को परोसता है। आस पास खड़े लोग उसकी कचौड़ियों का आनंद ले रहे हैं। 

लड़के के कचौड़ी बेचने की वीडियो वायरल होते ही लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई और लोग उससे कचौड़ियां खरीदने लगे। ट्विटर यूजर @1992_vishesh ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें भारी भीड़ इस लड़के की कचौड़ियां खरीदती नजर आ रही है। यूजर ने कैप्शन में लिखा, लड़का तो फेमस हो गया। यूजर ने कुछ समय पहले लिखा था कि कृपया मदद करें, यह लड़का केवल दस रुपए में दही कचौड़ी खिलाता है। लोकेशन मणिनगर स्टेशन अहमदाबाद। इस मासूम का उद्देश्य अपने परिवार की मदद करना ही है ऐसे बच्चों पर गर्व करना चाहिये है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.