‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का हुआ निधन,टीवी जगत में शोक की लहर

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि फिल्म जगत के लिये साल 2021 काफी खराब रहा है, क्योंकि इस साल कई महान हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। अभी हाल ही में तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम घनश्याम नायक के अचानक निधन के बाद इंडस्ट्री ने एक और रत्न खो दिया है। आपको बता दें कि अभी पूरा बॉलीवुड इस सदमे से उबरा भी नही था कि एक और खबर ने सबको सक्ते में डाल दिया। दरअसल अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक रामानंद सागर की ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले दिग्गज एक्टर अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार रात मुंबई में निधन हो गया, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरविंद त्रिवेदी काफी समय से बीमार थे और दिल का दौरा पड़ने तथा कई अंगों के काम नहीं करने के चलते उनका निधन हो गया।

आपको बता दें कि अरविन्द त्रिवेदी 82 वर्ष के थे, एबीपी न्यूज के मुताबिक, अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने अपने चाचा के निधन की पुष्टि की, उन्होंने बताया कि वह पिछले कई साल से बीमार चल रहे थे, पिछले 3 साल से उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब रहने लगी थी, उन्हें इस दौरान कई बार अस्पताल में भी भर्ती रहना पड़ा था, एक महीने पहले ही वो अस्पताल से घर लौटे थे, मंगलवार रात 9.30 बजे करीब उन्हें दिल का दौरा पड़ा, उन्होंने कांदिवली स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली,  अरविंद त्रिवेदी को रावण की भूमिका निभाने के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, उन्होंने कई पॉपुलर गुजराती फिल्मों में काम किया है, उनका करियर गुजराती सिनेमा में 40 साल तक चला, उन्होंने ‘रामायण’ के अलावा टीवी के एक और पॉपुलर शो ‘विक्रम और बेताल’ में भी अपनी अदाकारी दिखाई थी, उन्होंने हिंदी और गुजराती सहित करीब 300 फिल्मों में भी काम किया, दिवंगत अभिनेता ने कई सामाजिक और पौराणिक फिल्मों में भी अभिनय किया था।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारतीय सिनेमा में एक सफल करियर के अलावा, अरविंद त्रिवेदी 1991 से 1996 तक संसद सदस्य भी थे, उन्हें साबरकांठा निर्वाचन क्षेत्र से चुना गया था, सेंसर बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन के अध्यक्ष पद से फिल्म निर्माता विजय आनंद के इस्तीफे के बाद अरविंद त्रिवेदी इसके कार्यकारी अध्यक्ष बने थे, पिछले साल लॉकडाउन के दौरान कल्ट टीवी शो ‘रामायण’ को फिर से दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था और इसे लोगों ने खूब पसंद किया था, दूरदर्शन द्वारा इस एपिक शो को फिर से शुरू करने के बाद से शो के सभी कलाकार फिर से चर्चा में आ गए और उनमें से कई ट्विटर से जुड़ गए, अपने पूर्व ‘रामायण’ के सह-कलाकारों अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया के ट्विटर पर आने के बाद अरविंद त्रिवेदी भी ट्विटर पर आए थे। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.