दरवाजा तोड़ने के लिए मशहूर हुए CID के दया आज जीने को मजबूर है ऐसी जिंदगी

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि बॉलीवुड फिल्‍मों के साथ-साथ छोटे पर्दो पर भी कई ऐसे धारावाहिको ने दर्शकों का दिल जीत लिया है, वैसे तो मनोरंजन की दुनिया में नाम कमाना इतना आसान काम नही है, कभी कभी तो कुछ लोग इसके लिये बहुत प्रयास करते है, उसके पश्‍चात भी सफलता हाथ नही लगती है। यहाँ मेहनत के साथ किस्मत का भी बड़ा रोल होता हैं। इसी क्रम में आज हम Sony TV पर आने वाले शो CID के एक एक्टर्स के संबंध में बात करने वाले है, जो शो में दरवाजा तोड़ने के लिये मशहूर है। आज हम इनके व्‍यक्तिगत जीवन से आप लोगों को अवगत कराने वाले है। 

दरअसल आज हम जिनके संबंध में बताने वाले है, उनका नाम दयानंद शेट्टी है। जो फिल्मों में भी काम कर चुके हैं पर उन्हें सबसे अधिक लोकप्रियता टीवी शो CID से मिली। जिसमें उन्होंने दया का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि दया दिलजले, जॉनी गद्दार रनवे, सिंघम रिटर्न्स जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। टीवी शो CID काफी सालों तक चला, जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया गया। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले इस शो में दयानंद शेट्टी दया का किरदार निभाते थे। इस शो की शुरुआत 1998 में हुई थी और यह शो दयानंद शेट्टी का पहला शो था जिसमें उन्होंने 2005 तक काम किया। सीआईडी में काम करते हुए दया ने काफी एपिसोड में दरवाजे थोड़े हैं जो अंदाज दर्शकों को काफी पसंद आता था।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एक साक्षात्कार के दौरान दयानन्द शेट्टी ने बताया है कि “ मैं 1998 से दरवाजे तोड़ते आ रहा हूं, जब हमने शुरू किया था तो एक सिक्वेंस बना जिसमें गेट बंद था और मुझे दरवाजा तोड़ने के लिए कहा गया था।” दया ने बताया कि “यह चीज लोगों के दिमाग में घर कर गई क्योंकि दरवाजा तो और लोग भी तोड़ते हैं अफरीदी ने भी दरवाजा तोड़ा लेकिन पता नहीं क्यों लोगों को दया का दरवाजा तोड़ने वाला सीन हीं सबसे अच्छा लगा।” आपको बता दें कि दया ने सीआईडी के अलावा गुटर गू, अदालत और सीआईएफ जैसे शो में भी काम किया है। हालांकि पिछले कुछ समय से उनका कोई भी प्रोजेक्ट देखने को नहीं मिल रहा है।

वर्ष 2019 से दया किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं कर रहे हैं। दया के अंदाज को पसंद करने वाले उनके फैंस आने वाले शो का इंतजार कर रहे हैं। दया को चाहने वालों के लिए खुशखबरी भी है कि वह जल्दी एम एक्स प्लेयर के एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज में काम करते हुए नजर आ सकते हैं हालांकि इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है पर औपचारिकता लगभग पूर्ण हो चुकी है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.