बाल झड़ने की समस्या से है परेशान तो तुरंत अपनाए ये उपाय, कभी नही टूटेंगे बाल

मित्रो ऐसे तो हमारे जीवन में समस्‍याओं की कोई कमी नही है, पर दिनों सबसे अधिक उभकर आने वाली समस्‍या बालों से संबंधित है, अक्‍सर देखा जाता है, कि बहुत छोटी आयु में ही बालों के सफेद होने और झड़ने की समस्‍या को लेकर लोग बहुत परेशान रहने लगे है। आज हम इसी संबंध में कुछ बात बताने वाले है।

दरअसल हम लोग झड़ते बालों से निजात पाने के लिए बहुत से डॉक्टर से परामर्श लेते हैं, जिसके पश्‍चात डॉक्टर उन्हें महंगी से महंगी दवाइयों का सेवन करने की सलाह देते हैं, पर इन दवाइयों का सेवन करके इस समस्या से निजात मिले ऐसा आवश्‍यक नही है। आपने बालो को काले करने,  झड़ने से रोकने और जल्दी से जल्दी बड़ा करने के लिए बहुत से छोटे-छोटे घरेलू नुस्खे इंटरनेट पर देखे होंगे। कई लोग तो ऐसे भी है जो इन घरेलू उपायों को अपनी निजी जिंदगी में अपनाया भी होगा, आज हम आपको ऐसा ही एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसको अगर आप करते हैं, तो आपके बाल बहुत तेजी से बढ़ने लग जायेंगे। इसके लिये सामग्री कुछ इस प्रकार से है……

1 बड़ा चम्मच-चाय पत्ती, 1 छोटी कटोरी-दही, 1-अंडा , 1 चम्मच-आलमंड आयल,

इसे बनाने की विधि कुछ इस प्रकार से है…..

सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच चाय पत्ती, दही और अंडे को भी तोड़कर पत्ती और दही में अच्छी तरह से मिला लें, लेकिन ध्यान रखें की इसमें आपको अंडे का सफेद भाग ही डालना है. अब इसमें आलमंड आयल मिला लें. आप आलमंड आयल की जगह इसमें नारियल का तेल भी मिला सकते हैं. अब इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें.

अगर आप इस मिश्रण को कुछ दिनों तक लगातार रात को अपने बालों पर लगाते है तो आपके बाल लम्बे भी होंगे और चमकदार भी, मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.