खुद से 6 साल बड़ी लड़की को दिल दे बैठे थे सचीन तेंदुलकर, शादी में दिख रहे थे बिल्कुल राजकुमार जैसे

मित्रों ऐसे तो इस दुनिया में बहुत सी ऐसी खेल प्रतियोगितायें है, जो लोगों को काफी पसन्‍द आती है, पर वही अगर भारत की बात की जाये, तो यहां क्रिकेट को लेकर एक अलग ही दिवानगी देखने को मिलती है। क्‍योंकि हमारे देश में क्रिकेट प्रेमी कोई भी मैच देखने से छोड़ते नही है, इसके अतरिक्‍त भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता इतनी है, कि क्रिकेट प्रेमी क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन की पूजा तक करते है, पर क्या आप लोग यह जानते है कि सचिन तेंदुलकर खुद से उम्र में 6 साल बड़ी, अंजलि पर हार बैठे थे अपना दिल। शादी के समय सचिन तेंदुलकर दिख रहे थे बिल्कुल राजकुमार की तरह।

दरअसल बात उस वक्त की है जब अपनी मां को पिक करने अंजलि एयरपोर्ट पहुंची थी जहां उन्होंने पहली बार सचिन तेंदुलकर को देखा था, वह अंजलि सचिन को पहचान नहीं पाई थी पर बाद में जब एक दोस्त से उन्हें पता चला तो वह उनका ऑटोग्राफ लेने पहुंच गई, हालांकि सचिन का स्वभाव थोड़ा शर्मीला था इस वजह से बिना कुछ कहे ही वह गाड़ी में बैठ गए। आपको बता दें कि एयरपोर्ट पर हुई पहली ही मुलाकात में अंजली और सचिन एक दूसरे पर दिल हार बैठे थे। अंजलि जहां एक मेडिकल की छात्रा थी वहीं दूसरी ओर सचिन क्रिकेट की दुनिया में खुद को स्थापित करने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, यह बात साल 1990 की है जब सचिन इंग्लैंड दौरे से वापस भारत लौटे थे। क्योंकि इन दोनों की प्रेम कहानी काफी वक्त पहले की है इसलिए उन दिनों मोबाइल फोन का चलन भी अधिक नहीं हुआ करता था, ऐसे में काफी मेहनत के बाद अंजलि को सचिन के घर का नंबर मिला और इसी नंबर पर वो उन्हें कॉल किया करती थी।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एक साक्षात्कार के दौरान अंजलि ने इस बात का खुलासा किया था की सचिन से मिलने वह एक पत्रकार के रूप में जाया करती थी। इसके अलावा अंजलि ने यह बात भी बताई थी के सचिन की मां को भी एक बार उनके पत्रकार होने पर शक हो गया था। ऐसा इसलिए क्योंकि सचिन हमेशा से ही काफी शर्मीले स्वभाव के रहे थे और वह किसी भी महिला पत्रकार को इंटरव्यू नहीं देते थे। सचिन तेंदुलकर, अंजली से शादी करना चाहते थे पर अपने स्वभाव के चलते वह अपनी मां से शादी के बारे में कहने में झिझक रहे थे। जिस वजह से अंजलि को ही शादी की बात करने जाना पड़ा।

अंजलि को सचिन का मासूम स्वभाव और अपना सच्चा प्यार नजर आ गया था जिस वजह से खुद ही अपनी शादी का रिश्ता लेकर अंजली सचिन के घर पहुंची थी। वहीं अगर बात करें सचिन तेंदुलकर और अंजली के रिलेशनशिप की तो तकरीबन 5 सालों तक इन दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था जिसके बाद 24 अप्रैल, 1995 को इन दोनों की सगाई हुई। सगाई होने के लगभग 1 महीने बाद 23 मई 1995 को आखिरकार सचिन तेंदुलकर और अंजलि शादी के बंधन में बंध गए और आज सचिन अपने परिवार के साथ बेहद खुशहाल जिंदगी बिता रहे है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.