कभी 100 रुपये के लिए भी तरस जाते थे जीतेन्द्र, आज 1500 करोड़ की सम्पति के है मालिक

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि हमारे बॉलीवुड में कई ऐसे दिग्‍गज अभिनेता हुये है, जो कि अपने अभिनय से लोगों के दिल मे एक अलग ही पहचान बनायी है, और कुछ तो ऐसे भी है, जो आज भी अपना जलवा कायम किये हुये है, पर आज हम बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र के संबंध में बताने वाले है, इनको शुरूवाती दिनों में काफी संघर्षो का सामना करना पड़ा था, पर मौजूदा समय में वो 1500 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक है।

दरअसल फिल्म अभिनेता जितेंद्र का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था और उन्होंने गरीबी को बेहद करीब से देखा है पर अपनी मेहनत और अपने टैलेंट के दम पर जितेंद्र ने फर्श से अर्श तक का सफर बेहद ही शानदार तरीके से तय किया है और बॉलीवुड के सुपरहिट अभिनेता जितेंद्र अपनी पहली फिल्म महज 100 रुपए में साइन किए थे और इससे भी बड़ी ताज्जुब की बात तो यह है कि जितेंद्र को  ये 100 रुपया भी समय पर नहीं मिले थें। अभिनेता जितेंद्र ने बेहद ही संघर्ष और मेहनत के साथ फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी और वही जब जीतेंद्र कॉलेज में पढ़ाई कर रहे थे उसी समय अभिनेता के पिता इस दुनिया को अलविदा कह गए और इस वजह से घर परिवार की पूरी जिम्मेदारी जितेंद्र को संभालनी पड़ी।

वहीं जब जितेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कैरियर बनाने का मन बनाया तो शुरुआती दिनों में उनका मिलना बेहद मुश्किल होता था और फिर  फिल्म मेकर वी शांताराम ने जितेंद्र को पहला ब्रेक दिया और साल 1963 में रिलीज हुई फिल्म सेहरा में  शांताराम ने उन्हें जूनियर आर्टिस्ट का रोल ऑफर किया था। और इसके लिए उन्हें प्रतिमाह 100 रुपये की सैलरी तय की गई थी पर 6 महीने तक उन्हें 100 रुपए की भी सैलरी नहीं मिली थी और इस बात का खुलासा खुद जितेंद्र ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। इस फिल्म के बाद जितेंद्र ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और वो इंडस्ट्री के टॉप अभिनेताओं के लिस्ट में शुमार हो गए।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि साल 1974 में जितेंद्र ने शोभा कपूर के साथ शादी रचाई थी और शादी के बाद जितेंद्र और शोभा के दो बच्चे तुषार कपूर और बेटी एकता कपूर हुए हैं और आज जितेंद्र अपने परिवार के साथ  मुंबई के जुहू में स्थित एक बेहद ही खूबसूरत और आलीशान बंगले में रहते हैं और इस बंगले की कीमत 90 करोड़ रुपए से भी अधिक है और मुंबई के अलावा जितेंद्र ने पंजाब में भी एक बेहद ही खूबसूरत आलीशान घर खरीदा है पर वो अपने परिवार के साथ मुंबई वाले घर में ही ज्यादा वक्त बिताते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान समय में जितेंद्र कुल 1500 करोड़ (200 मिलियन डॉलर) की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं जिसमे अरबों रुपए का आलीशान बंगला, करोड़ों रुपए की गाड़ियां और अरबों के प्रोडक्शन हाउस जैसे कई प्रॉपर्टी शामिल है। अभिनेता जितेंद्र को गाड़ियों का भी बेहद शौक है और इनके कार कलेक्शन में एक से बढ़कर एक महंगी और लग्जरी गाड़ियां मौजूद है।

हालांकि इन दिनों जितेंद्र फिल्मी पर्दे से दूरी बनाए हुए हैं पर इसके बावजूद भी वो 100-200 करोड़ रुपये  सालाना कमा लेते हैं, बता दे जितेंद्र एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक सफल फिल्म प्रोड्यूसर भी है और वर्तमान समय में जितेंद्र बालाजी टेलिफिल्म्स,‘ऑल्ट एंटरटेनमेंट’ और ‘बालाजी मोशन पिक्चर्स’ जैसे कई जाने-माने प्रोडक्शन हाउस के चेयरमैन है और जितेंद्र के इनकम का ज्यादातर हिस्सा इनके इसी प्रोडक्शन हाउस से आता है और मौजूदा समय में जितेंद्र अपने परिवार के साथ खुशी खुशी अपनी जिंदगी बिता रहे हैं और बेहद ही आलीशान लाइफ़स्टाइल जीते हैं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.