युवराज सिंह और हेजल का आशियाना है बेहद ख़ास, 70 करोड़ के इस बंगले से दिखता है अरब सागर का खुबसूरत नज़ारा

हर किसी का सपना होता है की उनका खुबसूरत सा घर हो .जिसमे सारी सुख -सुविधाए उपलब्ध हो . आज के समय में आम इंसान का अपना एक कमरा भी हो वो भी बड़ी बात है . लेकिन आज के इस लेख में हम आपको पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के घर के बारे में बताने वाले है .युवराज मुंबई के वर्ली में ओमकार टॉवर के 29वें फ्लोर पर अपनी पत्नी हेजल कीच के साथ रहते है .युवी और हेज़ल के घर से अरब महासागर का बहुत ही खुबसुरत नज़ारा देखने को मिलता है .आपकी जानकारी के लिए बता दे युवी और हेज़ल के इस घर की कीमत लगभग 70 करोड़ रुपयों से भी ज्यादा है .

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रहे युवराज सिंह को वैसे तो अपने ऊंचे-ऊचे छक्कों के लिए जाना जाता था। लेकिन उनका जो घर है वो भी उंचाई में कम नहीं है। जी हां सिक्सर किंग अपनी पत्नी हेजल कीच के साथ 29वें फ्लोर पर रहते हैं। उनका 16000 स्क्वॉयर फीट का घर मुंबई के वर्ली स्थित ओमकार टॉवर्स के 29वें फ्लोर पर है। वहीं इसी टॉवर में 35वें फ्लोर पर ‘विरुष्का’ का भी आशियाना है।

विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का भी घर इसी टॉवर के 35वें फ्लोर पर स्थित है। यह पॉवर कपल युवराज और हेजल कीच का पड़ोसी भी है।

युवराज सिंह ने ये अपार्टमेंट 2013 में 64 करोड़ में खरीदा था जिसकी कीमत अब निश्चित ही 70 करोड़ के पार होगी। इसके अलावा विराट कोहली का अपार्टमेंट लगभग 34 करोड़ का है। यानी पूर्व क्रिकेटर का घर भारतीय कप्तान के घर से लगभग दो गुनी कीमत का है।

युवी के घर में क्या है खास ?

युवराज सिंह के घर में शानदार लिविंग रूम, वर्ल्ड क्लास मोनोक्रोम किचन और शानदार फर्नीचर के कमरे हैं। इसके अलावा उनके घर में ब्राउन, क्रीम और व्हाइट कलर के शेड्स हैं। इसके अलावा कई पेंटिंग्स भी उनके घर में मौजूद हैं जो घर की सुंदरता में चार चांद लगाती हैं।

युवी और उनकी पत्नी हेजल को गेम्स का शौक है। इसके लिए उनके अपार्टमेंट में एक अलग गेमिंग जोन बना हुआ है। यहां पर युवराज सिंह वीडियो गेम्स खेलते हैं। इस रूम का मुख्य आकर्षण है एक शेल्फ जिसमें भारतीय क्रिकेटर के सभी अवॉर्ड्स रखे हुए हैं।

घर से दिखता है अरब सागर का नजारा

युवराज सिंह के घर की सबसे बड़ी खासियत है वहां से दिखने वाले नजारे। युवराज और हेजल कीच 29वें फ्लोर पर रहते हैं। उनके अपार्टमेंट से अरब सागर का बेहतरीन नजारा दिखाई देता है।

मुंबई के अलावा इन जगहों पर भी है युवराज का घर

मुंबई के अलावा गुरुग्राम के डीएलएफ सिटी-फेज 1 में भी युवराज सिंह का एक आलीशान आशियाना है। यहां पर भी उनके पड़ोसी हैं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली। इसके अलावा राजधानी दिल्ली के छतरपुर स्थित स्काई मैनशन प्रोजेक्ट में भी उनका एक आलीशान 5 बीएचके पेंटहाउस है। उनका ये घर असोला वाइल्डलाइफ सेंचुरी और कुतुब मीनार के आसपास स्थित है।

इसके अलावा हरियाणा में पंचकूला के सेक्टर-4 में मनसा देवी कॉम्प्लेक्स के पास उनका एक शानदार और आलीशान बंगला है। युवराज सिंह के इस इस घर में ही उनकी शादी के दौरान डोली सेरेमनी का आयोजन हुआ था।

युवराज सिंह और हेजल कीच ने नवंबर 2016 में शादी की थी। इसके अलावा युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट के लिए क्या किया है वो निश्चित ही हर कोई जानता होगा। 2007 T 20 world cup  और 2011 वनडे वर्ल्ड कप में भारत को विश्व चैंपियन बनाने में एक अहम रोल निभाया था युवराज सिंह ने।

युवराज 2011 वर्ल्ड कप के बाद कैंसर से भी पीड़ित हुए थे लेकिन वे एक फाइटर हैं और उन्होंने ये साबित किया। कैंसर से सही होकर युवी ने एक बार फिर खेल के मैदान पर वापसी की थी और शानदार खेल भी दिखाया।

Leave a comment

Your email address will not be published.