दिलीप कुमार के जाने के बाद ये है सायरा बानो का हाल

फ़िल्मी जगत के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद उनकी पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो उनसे जुदा होने के गम में डिप्रेशन में चली गयी थी .लेकिन इतने समय बाद सायरा बानो बताया की 11 अक्टूबर को उनकी शादी की 56वीं सालगिराह है .और वो दिलीप कुमार को बहुत मिस कर रही है . और सायरा ने अपने चाहने वालो से कहा है कि आप सभी ने हमे इतना प्यार दिया उसके लिए में शुक्रगुजार हूँ .

सायरा बानो ने 56वीं वेडिंग एनिवर्सरी पर शेयर किया लेटर

रिपोर्ट के अनुसार सायरा ने अपने हाथ से लिखे एक लेटर को वेबसाइट के साथ साझा करते हुए कहा है- 11 अक्टूबर को मेरी और मेरे प्यारे कोहिनूर दिलीप कुमार की 56वीं शादी की सालगिराह होती। मैं फैमिली और दोस्तो और सभी चाहने वालों का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं जो हमें इतना प्यार और सम्मान देते हैं।

दिलीप कुमार का किया याद

रिपोट्स की मानें तो सायरा बानो ने जो लेटर साझा किया है उसमें लिखा है- दिलीप कुमार के साथ मेरा एक अटूट बंधन है अब चाहे जो हो जाए, हम अब भी हाथों में हाथ लिए, अपने मन में, अपने विचारों के साथ चलेंगे और आगे भी चलते रहेंगे। दिलीप कुमार न केवल मेरे लिए गाइडिंग लाइट थे बल्कि कई पीढियों को भी अपने होने का एहसास और पर्सनालिटी से रास्ता दिखाने का काम कर रहे थे। दिलीप कुमार हमेशा के लिए हैं.आमीन। अल्लाह उन्हें हम सबकी दुआओं में हमेशा याद रखे..आमीन।

सायरा बानो-दिलीप कुमार की शादी 1966 में हुई थी

दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी पूरे फिल्म जगत में ही नहीं, बल्कि विश्वभर में फेमस थी। इन दोनों की बॉन्डिंग इनके फैन्स को बहुत पसंद थी। इन दोनो की एक्टिंग से अधिक सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी ने उनके फैन्स का दिल जीता। दोनों की शादी साल 1966 में हुई थी। इन दोनों के बीच में 22 साल की उम्र का लंबा गेप था।

सायरा बानो डिप्रेशन में चली गई थीं पति के मरने के बाद

दिलीप साहब और सायरा बानो एक दूसरे के साथ करीब 55 सालों तक रहें, मगर 7 जुलाई, 2021 को ये बेमिसाल जोड़ी टूट गई और दिलीप कुमार सायरा बानो को अकेला छोड़कर गुजर गए। उनका निधन 98 साल की उम्र में एक लंबी बीमारी के चलते हो गया था। सायरा बानो पति को खोने बाद सदमे में चली गईं। दिलीप कुमार के मरने के बाद सायरा की तबीयत इतनी अधिक बिगड़ गई कि उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया। सायरा को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इसके साथ उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की परेशानी भी थी। एक न्यूज चैनल के अनुसार सायरा बानो का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा, ‘सायरा जी डिप्रेशन से नहीं जूझ रही हैं। साथ ही उन्हें बिल्कुल भी मुश्किल नहीं हो रही है, जिसका दूसरे शब्दों में मतलब है कि वह एंजियोग्राफी से परहेज नहीं कर रही हैं।’

Leave a comment

Your email address will not be published.