2 रुपये के इन सिक्कों के बदले कमाएं 10 लाख रुपये, फटाफट करें यह काम, जानिए तरीका

मित्रों आज हम आपको एक ऐसी बात से अवगत कराने वाले है, जिसे जानकार आप है-रानी में पड़ जायेगें। दराअसल आपको तो पता ही होगा कि आज से करीब दो दशक पहले की बात है जब कोई भी पिता या कोई परिवार का बड़ा सदस्य छोटे बच्चे को खर्च करने के लिये 1 या फिर 2 रूपये भी नही देते थे‚ क्योंकि उस समय 1 या 2 रूपये का बहुत कुछ मिल जाता था, पर आज के समय में 1 या 2 रूपये में कुछ भी नही मिल पाता है। मित्रों समय के साथ – साथ बहुत कुछ बदल रहा है और हम बदलाव के साथ में बहुत आगे चले आये है‚ पर आज हम आपको जो बताने वाले है उसे सुनकर आप लोग भी सोच में पड़ जायेगे।  

दरअसल अगर आप पुराने सिक्के कलेक्ट करके रखने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है। क्योंकि इन दिनों पुराने सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है, जिससे आप मोटा पैसा आसानी से कमा सकते हैं। आपको बता दें कि वर्ष 1994 व 2000 में आरबीआई द्वारा जारी किये गये 2 रुपये के दो सिक्के आपके धन लाभ के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। इन सिक्कों के पीछे में भारत का झंडा व नक्शा बना होना चाहिए। क्विकर quikr वेबसाइट पर इन रेयर सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस तरह के दो सिक्कों को बेचकर आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं। वहीं आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया के निशान वाले एक का सिल्वर के सिक्के के भाव 2 लाख रुपये बताया जा रहा है। यदि आपके पास ऐसे क्वाइन हैं और इन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सिक्के की फोटो क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड कर दें। खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे। वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी के नियमों के मुताबिक अपना सिक्का बेच सकते हैं। हम जिस बेवसाइट के संबंध में बात कर रहे है वो कुछ इस प्रकार से है। (https://www.quikr.com/home-lifestyle/2-rupee-coin-for-sale-quantity-2-jalandhar/p/355893515) यहां आपको अपना नाम, नंबर, ईमेल वगैरह डिटेल भरकर अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.