5000 करोड़ रुपए के घर में रहते हैं अनिल और टीना अंबानी, अन्दर से है इतना आलिशान कि..

मित्रों अगर हम बात करें अमीरों की तो इस समय प्रचलित हो रहा एक ऐसा नाम जिसे आज ऐसा शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो नही जानता होगा। मुकेश अंबानी एक भारतीय व्यवसायी है और निजी सम्पत्ति के साथ दुनिया के छत्तीसवें सबसे अमीर आदमी है’ और ये रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबन्धक, निदेशक और कम्पनी के सबसे बड़े शेयर धारक है। यह भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी 500 कपंनी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में उनकी व्यक्तिगत हिस्सेदारी 48 प्रतिशत की है, पर आज हम मुकेश अम्बानी की नही बल्कि उनके भाई अनिल अंबानी और टीना अंबानी के संबंध में बात करने वाले है जो 5000 करोड़ रूपये के घर में रहते है।

आपको बता दें कि अभिनेत्री टीना मुनीम सिनेमा जगत का एक जाना पहचाना चेहरा है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दीं। आज भले ही टीना फिल्मी लाइमलाइट से दूर हैं, लेकिन उनसे जुड़ी अपडेट्स को जानने के लिए फैंस अक्सर बेसब्र रहते हैं। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन अनिल अंबानी संग शादी रचाने के बाद टीना मुनीम ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। 63 साल की टीना 80 के दशक में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार थीं। अभिनेत्री टीना अंबानी एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद भी साधारण जीवन व्यतीत करना पसंद करती हैं। उनकी जिंदगी में पैसे और आराम की कोई कमी नहीं है। एक्ट्रेस पति अनिल अंबानी के साथ 5 हजार करोड रुपए के घर में रहती हैं। टीना घर में पति, बच्चों और अपनी सास कोकिलाबेन अंबानी के साथ रहती हैं। 17 मंजिला बिल्डिंग के घर में हर तरह की सुविधा उपल्बध है। बता दें कि यह बिल्डिंग लगभग 67 मीटर ऊंची है, इस घर का नाम अडोब है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अनिल अंबानी अपने घर की ऊंचाई डेढ़ सौ मीटर रखना चाहते थे, पर अथॉरिटी ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी। इस कारण उन्हें अपने घर की ऊंचाई कम करनी पड़ी। उनका यह आलीशान महल जैसा घर 10000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। अनिल अंबानी और टीना का घर भारत देश के दूसरे सबसे महंगे घरों में से एक है। बताते चलें कि अनिल अंबानी से पहले सबसे महंगे घर में मुकेश अंबानी के एंटीलिया घर का नाम आता है। जानकारी मुताविक शुरुआत में टीना और अनिल के रिश्ते के खिलाफ पूरा परिवार था। इस कारण दोनों ने अपना रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया था। वहीं जब टीना अनिल से दूर हुई तो उन्हें बड़ा सदमा लगा।

उस वक्त वह लॉस एंजिल्स चली गई थीं। इस बीच 4 साल तक दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। भले ही दोनों के बीच 4 साल के लिए दूरियां आ गई थीं। बावजूद इसके उनके दिलों में एक-दूसरे के लिए प्यार खत्म नहीं हुआ था। वहीं जब टीना लॉस एंजिलस में थीं तो उस दौरान वहां पर एक जबरदस्त भूकंप आया था, जिसे जानने के बाद अनिल अंबानी बुरी तरह से डर गए। उस दौरान उन्होंने टीना को फोन लगाया। टीना ने जब फोन उठाया तो उन्होंने पूछा की आप ठीक हैं। टीना ने जवाब में कहा- हां। यह सुनने के बाद अनिल अंबानी ने तुरंत फोन काट दिया। इसके बाद अनिल अंबानी ने टीना की मां से बात की। बता दें कि अनिल के परिवार ने उनके रिश्ते को स्वीकार कर लिया था, उसके बाद ही टीना भारत वापिस आईं। दोनों के परिवार की रजामंदी के साथ धूमधाम से उनकी शादी हुई। आज अनिल अंबानी और टीना अपनी शादी शुदा जिंदगी में बेहद खुश हैं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.