झुर्रियो से परेशान है तो तुरंत अपनाए ये आसान नुक्सा, त्वचा रहेगी हमेशा जवान

ऐसे तो मित्रों देशी प्रयोग बहुत से है पर आज हम इन्ही प्रयोगों में एक का उपयोग करना हम बताने जा रहे है। आप लोगों ने बचपन में अमरूद के पेड़ से अमरूद तोड़ कर तो खाये ही होगें पर क्या आपको यह ज्ञात है कि उसी पेड़ की पत्तियां आपके लिये कितनी लाभकारी है। आज हम बात करने जा रहे है उन अमरूद के पेड़ की पत्तियों के संबंध में जिनका इस्तमाल करके आप अपनी स्किन को जवां बनाये रख सकते है। मित्रों आज हम आपको बतायेगें कि अमरूद की पत्तियों से स्किन को होने वाले लाभ के संबंध में। कि कैसे आपको इनका प्रयोग करना है जिससे आपकी त्वचा और शरीर जवां बना रहे। इसके लिये मित्रों कुछ प्रयोग इस प्रकार से है……

इस प्रयोग को कुछ इस तरह से करना है – आप पहले अमरूद की ताजी पत्तियों को तोड़ कर आपको इसका पेस्ट बना लेना है उसके बाद आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लेना है बिल्कुल इस तरह से कि पूरे चेहरे पर यह पेस्ट फैल जाए। और सूखने तक इन्तजार कर लें। जब पेस्ट सूख जाये तब ठन्डे पानी से चेहरे को अच्छी तरह धो लें। ऐसा करने से चेहरे पर झुर्रियां नहीं आयी और स्किन भी खिली हुई दिखती है।

आपको इसके साथ अमरुद की पत्तियों का जूस भी पीना होगा। आप या तो अमरुद की पत्तियों का पेस्ट बना कर पानी के साथ पी सकते हैं या फिर इनको सीधे ही चबा कर भी खा सकते हैं। अमरुद की पत्तियों के इस्तेमाल से आपकी त्वचा खिल उठती है त्वचा के अन्य रोगो से भी छुटकारा मिलता है। अमरुद की पत्तियों में कई सरे एंटी ऑक्सीडेंट और एंटीबायोटिक गुण होते हैं जो आपको स्वस्थ बनाये रखते है इसलिए अगर जवां बने रहना है तो अमरुद की पत्तियों से सेहत का नाता जोड़ लें।

Leave a comment

Your email address will not be published.