अमिताभ और रेखा के बीच चल रहे अफेयर पर जया बच्चन का था ऐसा रिएक्शन, बोली मेरी जिंदगी नर्क हो गयी है…..

मित्रों वैसे तो बॉलीवुड से संबंधित आये दिन कोई न कोई खबर सुनने में आती रहती है, हालाकि इनमें कुछ खबरे ऐसी भी होती है, जिन्हें सुनकर जल्द उन पर यकींन नही हो पाता है। इसी क्रम में आज हम बॉलीवुड की दो ऐसी अभिनेत्रियों की बात करने वाले है, जो एक ही अभिनेता को मान बैठी थी अपना प्‍यार। आपको बता दें कि हम बात कर रहे है, जया बच्चन और रेखा की, एक बार जया ने रेखा को डिनर पर बुलाने के पश्‍चात अमिताभ बच्‍चन के संबंध में कुछ ऐसा बोल दिया कि जिसे सुनने के पश्‍चात सभी लोग सोच में पड़ गये थे।

दरसअल बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाने वाले रेखा और अमिताभ बच्चन के प्यार के सवाल पर रेखा सबसे अधिक गुस्सा करती नजर आती है, रेखा ने अपने बॉलीवुड करियर में अपनी मनमोहक अंदाज, प्रेम संबंधों और प्रशंसकों के मध्‍य लोकप्रियता के साथ दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज करती आ रही है। एक समय की बात है, जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा का प्यार परवान चढ़ा था। दोनों की लव स्टोरी के किस्से आज भी सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहते हैं, जिसे फैंस काफी मजे के साथ पढ़ते हैं। अमिताभ और रेखा पहली बार फिल्म ‘दो अनजाने’ में एक साथ नजर आए थे,जो की 1976 में रिलीज हुई थी। इसी फिल्म की शूटिंग के बीच दोनों में नज़दीकियां बढ़ीं, पर आज की तरह तब भी अमिताभ बच्चन अभिनेत्री जया के साथ शादी के बंधन में थे, पर खुद को रेखा के करीब जाने से रोक नहीं पाए थे। इसी वजह से इस फिल्म के बाद दोनों के अफेयर की खबरें सामने आ रही थीं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि 70 के दशक में जहां सब रेखा और अमिताभ के प्यार की बातें करते थे, तो वहीं अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन बिल्कुल अकेली पड़ गई थीं, क्योंकि उनके दुख और दर्द के बारे में कभी किसी ने ध्यान नहीं दिया, जया बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन के अफेयर पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इस दौरान जया बच्चन ने माना कि, अमिताभ बच्चन ने भी इस बंधन को स्वीकार किया। जया बच्चन ने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था कि मैं एक ऐसे परिवार के साथ जुड़ी हूं जो रिश्ते निभाने में यकीन रखता है। आपको किसी भी बात को लेकर ज्यादा पजेसिव नहीं होना चाहिए। खासकर इस इंडस्ट्री में, जहां आपको पता है कि सब कुछ है बहुत मुश्किल है। अगर वो सच में मुझे छोड़कर चला गया तो वो कभी मेरा था ही नहीं।

आगे जब जया से पूछा गया था, क्या अपने पति के अफेयर ने आपके रातों की नींदे उड़ाई ? इस पर जया ने कहा, ‘हम इंसान हैं और रिएक्शन तो बनता है। अगर हम नकारात्मक बात बोल सकते हैं तो सकारात्मक भी बोल सकते हैं। हमें एक बार फिर से सारी चीजें पता कर लेना जरूरी है। समय हर दुःख को भुला देता है। अगर हम दुखी हैं तो दुखी हैं और खुश हैं तो खुश हैं।’ इंटरव्यू में जया से ये भी पूछा गया कि अमिताभ और रेखा के अफेयर की खबर में कोई सच्चाई है या ये सिर्फ अफवाह है? इनका जवाब देते हुए जया ने कहा, ‘ये सच ही होगा। वो आजकल कहीं और हैं। एक कपल के तौर पर दर्शक उन्हें पसंद करते हैं। अमिताभ का नाम उनकी कई को-स्टार्स के साथ जुड़ा है। अगर सबके साथ नाम जोड़ा जाता तो हमारी जिंदगी नर्क हो जाती।’ आखिर में जया ने अमिताभ और रेखा के काम करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘वो दोनों अगर दोबारा साथ में काम करते हैं तो इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं है, पर ये सिर्फ सनसनी फैलाने के लिए होगा। इसमें काम की कोई जगह नहीं होगी।’ बता दें कि, रेखा और अमिताभ आखिरी फिल्म ‘सिलसिला’ में नजर आए थे, जिसे रिलीज हुए लगभग 40 साल का समय बीत गया है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.