योगिता बाली नहीं बल्कि ये हैं मिथुन की पहली पत्नी, श्रीदेवी से भी रचा चुके थे गुपचुप शादी

मित्रों आज मिथुन चक्रवती कौन नही जानत है इन्होंने अपने अभिनय के दम पर सबको अपना दीवाना बना दिया था। मिथुन चक्रवर्ती का बचपन का नाम गौरांग चक्रवर्ती था इनका जन्म 16 जून 1950 को हुआ था। इनके करियर की शुरूवात कला फिल्म मृगया से की थी जो कि सन् 1976 के दशक की है’ जिसके लिये इन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता होने का पहले राष्ट्रीय फिल्म पुरूस्कार से सम्मानित किया गया था,  फिर मित्रों 1980 के दशक के अपने सुनहरे दौर में एक डांसिंग स्टार के रूप में बहुत सारे इनके प्रसंशक बने और खुद को उन्होंने भारत के सबसे लोकप्रिय प्रमुख अभिनेता के रूप में स्थापित किया।

इसके पश्चात 1982 के दशक में बहुत बड़ी हिट फिल्म डिस्को डांसर में स्ट्रीट डांसर जिमी की भूमिका ने उन्हें लोकप्रिय बना दिया। तभी से मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड में डिस्को डांसर से मशहूर हुये। इनका व्यक्तिगत जीवन हमेशा चर्चा का विषय रहा है। इन्होंने दो शादियों की थी, इनकी पहली बीवी हेलेना ल्यूक है, हेलेना ल्यूक 70 के दशक में फैशन वर्ल्ड का जाना माना नाम था, हेलेना ल्यूक से शादी करने से पहले मिथुन चक्रवर्ती का अभिनेत्री सारिका से अफेयर था। सारिका से ब्रेकअप होने के बाद मिथुन दा बिल्कुल अकेले हो गये थे, तभी मिथुन दा की मुलाकात हेलेना ल्यूक से हुई।

हेलेना को देखते ही हमारे डिस्को डांसर को उससे प्यार हो गया, फिर इन दोनो ने 1979 में शादी कर ली, लेकिन शादी के 4 महीने बाद ही मिथुन दा का दिल योगिता बाली पर आ गया, इसकी वजह से दोनो के बीच दूरियां आ गई और कुछ समय बाद इन दोनो का तलाक हो गया। हेलेना के करियर की बॉलीवुड में फिल्म जुदाई से हुई, जो कि 1980 के दशक में बनी थी। इस फिल्म में यह साइड रोल में नजर आई थी, पर यह लम्बे समय तक बॉलीवुड में टिक नही पायी अचानक इन्होने बॉलीवुड को त्याग दिया और बॉलीवुड से गायब हो गई। न्यूज रिपोर्ट के अनुसार हेलेना ल्यूक मिथुन चक्रवर्ती से अलग होने के पश्चात न्यूयॉर्क में शिफ्ट हो गई और डेल्टा एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट का काम कर रही है।

योगिता का अफेयर मिथुन के साथ चल रहा था। योगिता से शादी करने के बाद मिथुन दा का अफेयर श्रीदेवी के साथ चला। खबरों के मुताबिक, दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी, जिसकी पुष्टि खुद मिथुन ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की थी। मिथुन की शादी की खबर सुनते ही योगिता ने सुसाइड करने की कोशिश की, जिसके कारण मिथुन को वापस योगिता के पास जाना पड़ा। मिथुन से धोखा मिलने के बाद श्रीदेवी की नजदीकियां बोनी कपूर से बढ़ी और उन्होंने बोनी से शादी कर ली।

Leave a comment

Your email address will not be published.