गौरी से शादी करने के लिए 5 साल तक हिंदू होने का नाटक करते रहे शाहरुख खान,जब पोल खुली तो..

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बहुत से फेमस स्टार्स ऐसे है जिनकी जोड़ी परदे पर तो बहुत हिट हुयी उसके साथ ही रियल लाइफ में भी हिट है.यही नही उनके फैन्स भी उन्हें एक साथ देखना चाहते थे .लेकिन बहुत से ऐसे स्टार्स है जिन्होंने बॉलीवुड से बाहर अपना लाइफ पार्टनर चुना और उसे पाने के लिए उन्हें फिल्मो से भी ज्यादा मेहनत करने पड़ी .उनमे स्टार्स में से एक है शाहरुख खान जिन्होंने गौरी को पाने के लिए पता नही क्या क्या किया . शाहरुख खान आज भी गौरी को उतना ही प्यार करते है जितना सालो पहले करते थे .शादी को इतने साल होने के बाद भी इनके प्यार में कोई कमी नही आई .

शाहरुख खान और गौरी खान एक दूसरे की पसंद-नापसंद को बखूबी जानते हैं। ऐसे में दोनों के बीच कभी भी कोई गलतफहमी पैदा नहीं होती है। शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने 8 अक्टूबर को अपना 51वां जन्मदिन मनाया। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए गौरी और शाहरुख खान से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान को एक दूसरे का साथ पाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे। फैंस को इन दोनों की जोड़ी काफी पसंद आ रही है. आप कह सकते हैं कि शाहरुख खान और गौरी खान का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे क्यूट कपल्स में शुमार है। आज हम आपको इस प्यारी जोड़ी से जुड़ा एक अनसुना किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही किसी को पता होगा.

शाहरुख खान और गौरी अपने स्कूल के दिनों से ही एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे और सबसे दिलचस्प बात यह है कि गौरी के परिवार के सदस्यों को प्रभावित करने के लिए शाहरुख खान ने 5 साल तक हिंदू होने का नाटक किया। जी हां, शाहरुख खान के लिए गौरी को पाना इतना आसान नहीं था। गौरी से शादी करने के लिए उसने खूब पापड़ बेलें, तो गौरी के घरवाले उससे शादी करने के लिए राजी हो गए।

दरअसल शाहरुख खान मुसलमान हैं। वहीं गौरी एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। ऐसे में गौरी के घरवालों को यह रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। शाहरुख खान ने गौरी के लिए दिल्ली से मुंबई का सफर तय किया था। बता दें कि गौरी का पूरा नाम गौरी छिब्बर है। शाहरुख खान से शादी करने के बाद, उन्होंने छिब्बर सरनेम को छोड़ दिया और इसे खान में बदल दिया। शाहरुख खान और गौरी ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी के बंधन में बंध गए।

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने अपने हनीमून से जुड़ा एक राज साझा किया था। दरअसल, शाहरुख खान ने शादी के बाद भी गौरी से झूठ बोला था। एक अवॉर्ड शो के दौरान शाहरुख खान ने अपने हनीमून से जुड़ा एक राज साझा करते हुए कहा, ”मैंने गौरी से कहा कि हम हनीमून के लिए पेरिस जाएंगे, लेकिन मेरे पास फ्लाइट के पैसे नहीं थे. मैं गरीब था, लेकिन तब मेरा फिल्म “राजू बन गया जेंटलमैन” की शूटिंग दार्जिलिंग में होनी थी। मुझे लगा कि यह एक अच्छा मौका है। मैं गौरी को अपने साथ पेरिस के रूप में दार्जिलिंग ले गया।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान को इस समय किसी परिचय में कोई दिलचस्पी नहीं है। आज वह देश और दुनिया में मशहूर हैं। उन्हें हर कोई अच्छे से जानता है और उनके पास दौलत की कोई कमी नहीं है, लेकिन शुरुआती दिनों में शाहरुख खान को कई मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा. इस मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी गौरी ने उनका साथ दिया।

शुरुआती दिनों में शाहरुख खान और गौरी किराए के मकान में रहते थे। शाहरुख खान आज जिस मुकाम पर पहुंचे हैं, वहां तक ​​पहुंचने के लिए उन्होंने तीन शिफ्ट में काम किया। शाहरुख खान ने अपने 28 साल के फिल्मी करियर में 30 से ज्यादा सुपरहिट फिल्में दी हैं। शाहरुख खान को आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का “किंग खान” कहा जाता है। वहीं उनकी पत्नी गौरी को क्वीन का दर्जा मिला है. शाहरुख खान और गौरी खान की शादी को 27 साल बीत चुके हैं लेकिन दोनों के बीच प्यार में जरा भी कमी नहीं आई है।

शाहरुख खान मुंबई के बांद्रा इलाके में एक आलीशान बंगले में गौरी और बच्चों के साथ अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। आपको बता दें कि गौरी खान ने भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। गौरी की अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.