नशे की हालत में धुत आधी रात को श्रीदेवी के कमरे में घुस गए थे संजय दत्त,डर के मारे श्रीदेवी ने भी

वर्ष 1993 में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त और अभिनेत्री श्रीदेवी की फिल्म रिलीज़ हुई थी. जिसका नाम गुमराह था .इस फिल्म में संजय और श्रीदेवी ने अपने अभिनय का बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिया है .यश जौहर द्वारा प्रोड्यूस की गयी इस फिल्म डायरेक्शन महेश भट्ट ने किया था .इस फिल्म में लीड रोल में संजय दत्त और श्रीदेवी के साथ -साथ राहुल रॉय, अनुपम खेर , सोनी राजदान भी थे .आपकी जानकारी के लिए बता दे 1993 में रिलीज हुयी इस फिल्म को 2021 में पुरे 28 साल हो गये है .

इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को जब महेश ने ऑफर दिया तो वह संजय का नाम सुनते ही परेशान हो गई थी. वह संजय के साथ काम नहीं करना चाहती थी.श्रीदेवी की संजय के साथ काम न करने की एक बड़ी वजह थी एक हादसा. वह हादसा जिसने श्रीदेवी को पूरी तरह से हिला कर रख दिया था. आपको बता दें कि, 80 के दशक में श्रीदेवी इंडस्‍ट्री की नंबर वन एक्‍ट्रेसेस हुआ करती थी. इसी दौरान संजय का करियर भी शुरू हुआ था. इस दौरान इन दोनों के बीच 1983 में एक ऐसी घटना घटी, जिसने श्रीदेवी को हिलाकर रख दिया.

कुछ खबरों की माने तो फिल्‍म हिम्‍मतवाला की शूटिंग के दौरान ये घटना हुई थी. श्रीदेवी और जितेंद्र इस फिल्‍म में लीड रोल निभा रहे थे. संजय दत्त, श्रीदेवी के काफी पहले से बड़े फैन हुआ करते थे. इस फिल्म की शूटिंग मुंबई में ही की जा रही थी. संजय को उनके एक दोस्‍त ने बताया कि श्रीदेवी शूटिंग कर रही हैं. इस दौरान संजय ने मन बनाया क‍ि वे श्रीदेवी से मिलने जाएंगे. वह श्रीदेवी से मिलने तो गए लेकिन वह पूरी तरह से नशे में धुत थे. उन्हें जरा भी होश नहीं था. उनकी आंखें लाल थी और वे लड़खड़ा रहे थे. उन्हें सेट पर कहीं भी श्रीदेवी नजर नहीं आईं. वह श्रीदेवी को नशे की हालत में ढूंढ़ने लगे और देखते ही देखते उनके कमरे में पहुंच गए. जैसे ही वह एक्ट्रेस के कमरे में पहुंचे श्रीदेवी उन्हें देख डर गई और कांपने लगी.

नशे की वजह से संजय की आंखें पूरी तरह लाल हो गई थी. श्रीदेवी, संजय को देखकर इस तरह डर गई थी कि जोर-जोर से चिल्ला रही थी और फिर किसी तरह संजय को वहां से बाहर निकाला गया. एक इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त ने इस घटना के बारे में बताया था कि, मैं वहां गया जरूर था लेकिन मैंने वहां क्या किया मुझे इस बारे में कुछ याद नहीं. श्रीदेवी उस समय अपनी शर्तों पर काम करती थी. इसलिए उन्होंने तय किया था कि वह कभी भी संजय दत्त के साथ काम नहीं करेंगी.

पर कहते है ना वक़्त के आगे सब छोटे होते है. एक समय ऐसा भी आया जब संजय दत्त का स्‍टारडम ऊंचाइयों पर पहुंच गया था. ऐसे में श्रीदेवी को ना चाहते हुए भी संजय के साथ एक फिल्म जमीन साइन करनी पड़ी थी. हालांकि कुछ कारण की वजह से फिल्म कभी बन ही नहीं पाई.डायरेक्‍टर महेश भट्ट गुमराह फिल्‍म पर काम कर रहे थे. उन्होंने इस फिल्म के संजय को पहले ही कास्ट कर लिया था. जब वह फिल्म के लिए श्रीदेवी के पास गए तो एक्ट्रेस ने पहले संजय को निकलवाने की कोशिश की. जब वह कामयाब नहीं हुई तो उन्हें फिल्म करनी पड़ी.

Leave a comment

Your email address will not be published.