खाना बनाने वाले बर्तन में बैठ मैरिज हॉल पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, चारों तरफ पानी के बीच अनोखे अंदाज में की शादी

दोस्तों लगातर बारिश होने की वजह से केरल में बाढ़ आने से जगह जगह भूस्खलन हो रहे है .और सडको में पानी ही पानी नज़र आ रहा है . ऐसे में कोई भी घर से बाहर जाने के बारे में सोचेगा भी नही .ऐसे में भारी बारिश, बाढ़ का सामना करते हुए एक कपल ने शादी करने के लिए एक खास तरीका ढूँढा .दरअसल सडको पर पानी भरे होने के कारण ये कपल मेरिज हॉल तक खाना बनाने वाले बर्तन में बैठकर पहुंचे .चेंगन्नूर के एक अस्पताल में स्वास्थ्य कार्यकर्ता इस कपल की शादी अलाप्पुझा के पास थाकाझी के एक मंदिर में होनी थी . इस मंदिर तक पहुँचने के लिए इस कपल ने 500 मीटर की यात्रा तांबे के खाना पकाने के बर्तन पर की .

बताया जा रहा है कि उनकी शादी पहले सोमवार को होने वाली थी लेकिन, यहां पानी भरा था ऐसे में शादी होने में समय लग गया. हालांकि बारिश और कोरोना महामारी के कारण इस शादी में बहुत सीमित संख्या में रिश्तेदार शामिल हुए थे. शादी के बाद दंपति आकाश और ऐश्वर्या ने बताया कि कोरोना के कारण उन्होंने कम से कम लोगों को बुलाया है. उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि उन्होंने सोमवार को शादी का समय निर्धारित किया था, इसलिए उन्होंने इसे आगे बढ़ाने का फैसला किया क्योंकि यह एक शुभ कार्यक्रम था और इसमें और देरी नहीं करना चाहते थे.

लगातार बारिश के कारण जलमग्न हैं सड़कें

आकाश और ऐश्वर्या ने बताया कि कुछ दिन पहले जब वे मंदिर पहुंचे तो वहां पानी नहीं था, लेकिन पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद पानी भर गया. आकाश ने कहा कि वह पानी में यात्रा करने से नहीं डरते थे, जबकि ऐश्वर्या ने कहा कि हम सभी खुश हैं कि शादी शुभ समय पर हो गई. बर्तन की मदद से यात्रा का आयोजन करने वाले एक रिश्तेदार ने कहा, मंदिर के पास के कुछ इलाके लगभग जलमग्न हो गए थे लेकिन, हम दूल्हा और दुल्हन दोनों को समय पर लाने में कामयाब रहे.

केरल में बाढ़ के कारण 24 लोगों की मौत

केरल में भारी बारिश के कारण फिलहाल हालात खराब हैं. इसे लेकर केरल सरकार (Kerala government) ने भारी बारिश की वजह से कई बांधों में जल स्तर बढ़ने के मद्देनजर सोमवार को एक ‘अलर्ट’ भी जारी किया कि कुछ बांधों के द्वार खोले जाएंगे. केरल में भारी बारिश और लैंडस्लाइड (Kerala Rain And Landslide) की घटनाओं में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.