6 महीने से पेट में मोबाईल लेकर घूम रहा था शख्स, एक्सरे देख डॉक्टर भी …

दोस्तों जब कभी हमे थोड़ी दर्द होती है तो हम पेनकिलर ले लेते है और हमे आराम मिल जाता है .लेकिन कभी कभी ये दर्द इतना बढ़ जाता है कि हमे अस्पताल जाना पड़ता है और जाँच करने पर कभी कभी ऐसी हैरान कर देने वाली बात सामने आती है की विश्वास कर पाना मुश्किल होता है .आज हम आपको ऐसा ही हैरान कर देने वाली खबर बताने वाले है.

पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे शख्स की जब डाॅक्टर ने जांच की तो एक हैरान कर देने वाला दृश्य दिखाई दिया। दरअसल, मरीज के पेट से एक मोबाइल फोन निकला हैरानी वाली बात यह है कि मरीज के पेट में ये मोबाइल करीब 6 महीने से पड़ा हुआ था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक 33 वर्षीय शख्स के पेट का ऑपरेशन मिस्र के असवान यूनिवर्सिटी अस्पताल में हुआ। डॉक्टरों ने उसके पेट से एक पूरा मोबाइल फोन निकालकर बाहर किया। ये मोबाइल उसके पेट में पिछले 6 महीने से था। हालांकि, मरीज के पेट से मोबाइल फोन निकलेगा, डॉक्टरों को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा था।

हालांकि इस बात का पता नबहीं चल पाया है कि मरीज ने मोबाइल को कैसे निगला था मगर दुर्भाग्य से यह उसके पेट में ही फंसा रहा। उसे खाने-पीने में दिक्कत हो रही थी। कुछ समय बीतने के बाद इसने जीवन के लिए खतरा पैदा कर दिया, जिसके चलते उसे तत्काल सर्जरी करवानी पड़ी।

संयुक्त अरब अमीरात के मीडिया आउटलेट गल्फ टुडे के अनुसार, असवान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स के निदेशक मंडल के अध्यक्ष मोहम्मद अल-दहशौरी ने कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा मामला देखा है, जिसमें एक मरीज ने एक Nokia 3310 का पूरा मोबाईल ही निगल लिया हो।

Leave a comment

Your email address will not be published.